Move to Jagran APP

दो घंटे में पीएम करेंगे 50 हजार करोड़ के तोहफों की बरसात

जागरण संवाददाता, धनबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की चौथी सालगिरह से ठीक एक दिन पहले एक द

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 10:59 AM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 10:59 AM (IST)
दो घंटे में पीएम करेंगे 50 हजार करोड़ के तोहफों की बरसात
दो घंटे में पीएम करेंगे 50 हजार करोड़ के तोहफों की बरसात

जागरण संवाददाता, धनबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की चौथी सालगिरह से ठीक एक दिन पहले एक दिवसीय दौर पर 25 मई को झारखंड आ रहे हैं। उनका धनबाद जिले के सिंदरी विधानसभा क्षेत्र स्थित बलियापुर हवाईपंट्टी पर दो घंटे का कार्यक्रम होगा।

loksabha election banner

वह विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के बाद विशेष विमान से रांची हवाईअड्डा पहुंचेंगे। वहां साढ़े तीन बजे बलियापुर आएंगे और साढ़े पांच बजे लौट जाएंगे। इस दौरान वह सिंदरी में 6500 करोड़ रुपये की लागत से नए खाद कारखाना समेत झारखंड की करीब 50 हजार करोड़ की योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे। यह जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया है। वे खुद तैयारियों की समीक्षा करने के लिए जल्द ही धनबाद आएंगे।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को रांची में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री सिंदरी खाद कारखाना, देवघर में एम्स व एयरपोर्ट, चाईबासा व कोडरमा मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे। पतरातू ऊर्जा विकास निगम लि. (पीयूवीएनएल) और तेनुघाट विद्युत निगम लि. (टीवीएनएल) की क्षमता विस्तार की योजनाओं की आधारिशला भी प्रधानमंत्री रखेंगे। इन दोनों प्लांटों से 4000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। अगर सिपेट (सेंट्रल इस्टीट्यूट आफ प्लास्टिक इंजीनिय¨रग) की मंजूरी मिल गई तो प्रधानमंत्री उसका भी शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वे रांची एयरपोर्ट पर अधिकारियों से रूबरू होंगे। वे अत्यंत पिछड़े जिलों में तैनात उपायुक्तों संग बैठक करेंगे। इस बैठक में उक्त जिलों की समस्याएं, समाधान और उपलब्धि का खाका पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया कि उन्होंने केंद्र सरकार की चौथी सालगिरह के मौके पर राज्य के दौरे की मंजूरी दी।

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री के सिंदरी दौरे को लेकर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने मंगलवार को रांची में धनबाद के उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे के साथ विचार-विमर्श किया। मुख्य सचिव ने तैयारियों की समीक्षा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.