Move to Jagran APP

बेटे का जन्मदिन मनाया फिर उसे बेटी, पत्नी सहित मार डाला

पहले बेटे का जन्मदिन मनाया फिर उसे बेटी और पत्नी सहित मार डाला। घटना धनबाद की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 12:08 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2017 12:08 PM (IST)
बेटे का जन्मदिन मनाया फिर उसे बेटी, पत्नी सहित मार डाला
बेटे का जन्मदिन मनाया फिर उसे बेटी, पत्नी सहित मार डाला

जागरण संवाददाता, बरवाअड्डा (धनबाद)। रात में बच्चे का जन्मदिन मनाया गया। मोमबत्ती आई, केक भी। सब खुश थे। रात दो बजे के बाद सब सोने चले गए। सुबह पांच बजे कमरे में उसका, उसकी बहन और मां का शव मिला। पिता गायब था। पुलिस को शक है कि उसने ही तीनों की जान ली। चर्चा यह भी है कि उसने कथित अवैध संबंध को लेकर कलह के कारण वारदात को अंजाम दिया।

loksabha election banner

बरवाअड्डा थाना अंतर्गत बड़ा जमुआ न्यू कॉलोनी में मंगलवार देर रात दो मासूम बच्चों समेत उनकी मां की हत्या कर दी गई। इस लोमहर्षक वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। अनुपमा देवी (28) का गला घोंटा गया, जबकि पुत्र अभय (2 वर्ष) व बेटी आभा (3 वर्ष) का गला रेत दिया गया। पति भैरोनाथ दसौंधी (35) घर से गायब है।

प्रारंभिक छानबीन में पुलिस उसको ही हत्यारा मानकर छानबीन कर रही है। हालांकि कारण अभी अस्पष्ट है। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और फोरेंसिक जांच के बाद छानबीन में जुट गई है। हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद नहीं हुआ था। सिटी एसपी पीयूष पांडेय ने बताया कि आशंका है कि हत्या से पहले तीनों को बेहोशी की दवा दी गई थी, जो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। पुलिस अन्य बिंदुओं पर भी पड़ताल कर रही है।

बेटे ने काटा केक, बाप ने गला

भैरोनाथ दसौंधी बरवाअड्डा के काशीटांड़ स्थित एक परिवहन कंपनी बजुआ ट्रांसपोर्ट में आठ वर्षों से काम कर रहा है। उसके पिता राजेंद्र दसौंधी के अनुसार मंगलवार रात 10 बजे वह केक लेकर घर आया था। उसने बेटे अभय का धूमधाम से जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर परिवार के सभी लोग मौजूद थे। रात साढ़े 12 बजे बिजली गुल हो गई थी, जो करीब दो बजे आई। तब तक घर के लोग जगे हुए थे। अभय अपनी दादी के पास सो गया था। बिजली आने पर भैरो बेटे को उठाकर अपने कमरे में ले गया।

पिता के अनुसार प्रतिदिन की तरह भैरो को ड्यूटी पर भेजने के लिए सुबह पांच बजे उठाने गए तो कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। उन्होंने अंदर झांका तो पलंग पर बहू अनुपमा और पोता-पोती (अभय-आभा) मृत पड़े थे जबकि भैरो गायब था। दोनों मासूमों का किसी धारदार हथियार से गला रेता गया था। वारदात रात दो बजे से सुबह पांच बजे के बीच हुई। उन्होंने बताया कि वे लोग भाड़े के मकान में रहते हैं। भैरोनाथ मूल रूप से बोकारो के चंदनकियारी के पुंडरो का रहने वाला है। उसकी शादी हजारीबाग जिले के बरकट्ठा थाना अंतर्गत गैड़ा में 2013 में हुई थी।

घटनास्थल से धमकी भरा पत्र बरामद

कमरे में आधार कार्ड की छाया प्रति पर लाल स्याही से धमकी भरा खत मिला है लेकिन लिखने वाले का नाम नहीं है। इसमें अज्ञात व्यक्ति ने राजेंद्र दसौंधी को धमकी दी है कि गवाही देने के चलते तुम्हारे बेटे (भैरोनाथ) को ले जा रहे हैं। उसकी भी लाश मिल जाएगी। तुम्हारे बेटे ने एक लाख रुपया दिया है। दो लाख रुपये देकर अपना बेटा ले जाना है तो फोन करो। पुलिस को सूचना नहीं दें। इस संबंध में टुंडी डीएसपी मुकेश महतो ने कहा कि यह पत्र जांच को गुमराह करने के लिए लिखा गया है। भैरोनाथ ने ही हत्या को अंजाम देने के बाद खुद को बचाने के लिए यह पत्र लिखा है।

मकान मालिक की पत्नी की मौत के मामले में गवाह है भैरोनाथ

मकान मालिक विष्णु पांडेय की पत्नी की इसी मकान के एक कमरे में 2014 में जलकर मौत हो गई थी। विष्णु पर पत्नी की हत्या का आरोप लगा था। वह इस मामले में अभी जेल में है। भैरोनाथ ने इस मामले में मकान मालिक के खिलाफ गवाही दी थी। यह मुकदमा अभी चल रहा है। 

बेटी की भी हो चुकी हत्या

राजेंद्र दसौंधी के अनुसार उनकी बेटी ममता की शादी कई वर्ष पहले बगोदर के घरगुली में हुई थी। बाद में उसकी हत्या हो गई। ससुराल वालों पर दहेज के चलते हत्या का आरोप लगा था। हालांकि इस मामले में समझौता हो चुका है।

यह भी पढ़ेंः डांस टीचर का नाबालिग स्टूडेंट पर आया दिल, जानिए फिर क्या हुआ
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.