Move to Jagran APP

नगर थाना के बेलगाम मुंशी ने फरियादी को जड़ा थप्पड़, एसपी से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई Deoghar News

एक महिला अपने पति के साथ देवघर के नगर थाने पहुंची और इलाज के लिए जख्म प्रतिवेदन की मांग की तो मुंशी भड़क उठा। उसने वादी के साथ बदसलूकी करते हुए जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:59 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 09:59 PM (IST)
नगर थाना के बेलगाम मुंशी ने फरियादी को जड़ा थप्पड़, एसपी से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई Deoghar News
नगर थाना के बेलगाम मुंशी ने फरियादी को जड़ा थप्पड़, एसपी से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई Deoghar News

देवघर, जेएनएन। देवघर जिले के नगर थाना में पदस्थापित मुंशी (साक्षर पुलिस) पर किसी का जोर नहीं है। उसे अपनी मनमानी करने की पूरी छूट मिली है। थाने में आने वाले फरियादी पर हाथ तक चलाने में जरा-सा भी गुरेज नहीं है। यह वाकया हुआ है सिंघवा मोहल्ला की रहनेवाली बेबी देवी के पति दीपक यादव के साथ। दरअसल, घटना 24 जून की है। जब महिला का पति अपने साथ हुई मारपीट की शिकायत लेकर नगर थाने पहुंचा। यहां तैनात मुंशी ने आवेदन लेने से इन्कार करते हुए पहले अस्पताल में इलाज कराकर आने को कहा।

loksabha election banner

इसपर महिला अपने पति को लेकर इलाज कराने सदर अस्पताल लेकर गई। वहां से उसे थाना से जख्म प्रतिवेदन लाने को कहा गया। महिला जब पति के साथ दोबारा थाने पहुंची और इलाज के लिए जख्म प्रतिवेदन की मांग की तो मुंशी भड़क उठा। उसने वादी के साथ बदसलूकी करते हुए जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। इस दौरान थाने में मौजूद एएसआइ रैंक के अधिकारी ने मामले को संभालते हुए जख्म प्रतिवेदन देकर पीडि़त को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा।

बात कहीं बढ़ नहीं जाए। इसलिए आनन-फानन में पीड़िता के आवेदन पर एफआइआर दर्ज की गई। मामले में आरोपित को भी पकड़ लिया गया, लेकिन बाद में थाने से उसे जमानत दे दिया गया। पीड़िता की पत्नी ने एसपी को भी आवेदन देकर मुंशी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मांग की है लेकिन अब तक मुंशी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। इससे मुंशी का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। हालांकि इस संबंध में नगर थाना के मुंशी लक्ष्मण ने कहा कि इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.