धनबाद, जेएनएन : Mobile Vaccination Drive in Dhanbad उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह के निर्देश पर शुक्रवार से प्रखंडों में मोबाइल वैक्सीनेशन वैन से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया।

इस अभियान के पहले दिन विभिन्न प्रखंडों में 67 लोगों का टीकाकरण किया गया। इस क्रम में एग्यारकुंड तथा कलियासोल प्रखंड में धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह एवं निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता ने वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जबकि बाघमारा में विधायक ढुल्लू महतो तथा गोविंदपुर में सांसद प्रतिनिधि बलराम साव, उप प्रमुख डी एन सिंह के साथ स्थानीय मुखिया बलराम गोराई ने हरी झंडी दिखाकर मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को रवाना किया।

एग्यारकुंड में वैन को रवाना करने के बाद सांसद ने कहा कि यह जिला प्रशासन की अच्छी पहल है जो मोबाइल वैक्सीनेशन वैन दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्र में भेजने की शुरुआत की है। इसके लिए ग्रामीणों को भी जागरूक होना होगा। उन्हें बिना हिचक के आगे आकर कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए वैक्सीनेशन करवाना होगा, तभी हम कोरोना को पूरे देश से खत्म कर सकते हैं।

विधायक बाघमारा ढुलू महतो ने कहा कि इसके माध्यम से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को घर बैठे वैक्सीन लगाने की सुविधा जिला प्रशासन ने उपलब्ध कराई है। उन्होंने दावा किया है कि इससे 45 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थियों के शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य शीघ्र पूरा करके बाघमारा एक रोल मॉडल बनेगा। महतो ने कहा कि यह वैन प्रतिदिन बाघमारा विधानसभा के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर लाभार्थियों को टीका लगाने के साथ और लोगों को इसके लिए जागरूक भी करेगी।

डीआरसीएचओ डॉ विकास राणा ने बताया कि मोबाइल वैक्सीनेशन वैन से निरसा में 20, गोविंदपुर, पूर्वी टुंडी एवं एग्यारकुंड में 10-10, टुंडी में 9 तथा कलियासोल में 8 लोगों को वैक्सीन दिया गया।

Edited By: Atul Singh