धनबाद, जेएनएन। Sindri Jharkhand Vidhan Sabha Election 2019 भाजपा से टिकट कटने से नाराज चल रहे सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल ने शुक्रवार को भाजपा की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। शनिवार को उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के साथ रांची में शिबू सोरेन के समक्ष झामुमो की सदस्यता ले ली। इस दौरान उन्होंने गुरुजी से मंत्रणा भी की।

माना जा रहा है कि फूलचंद मंडल झामुमो की टिकट पर सिंदरी विधानसभा से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। विदित हो कि फूलचंद मंडल ने भाजपा से टिकट कटने के बाद बुधवार को अपने कार्यकर्ताओं के साथ बरवाअड्डा में बैठक किए थे। गुरुवार को भी उन्होंने प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते हुए भोज का आयोजन किया था। इसके बाद विधिवत पत्र लिखकर भाजपा से इस्तीफा की घोषणा की थी।

विधायक समर्थकों ने सांसद के सामने भी दर्ज कराई थी नाराजगी

गौरतलब है कि भाजपा ने विधायक फूलचंद मंडल का टिकट काटकर इंद्रजीत महतो को सिंदरी के चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा से टिकट कटने पर विधायक फूलचंद के समर्थकों में खासी नाराजदी देखी गई। विधायक समर्थक धनबाद सांसद पीएन सिंह के सामने भी अपनी नाराजगी दर्ज करा चुके हैं।

फूलचंद झामुमो के टिकट पर ही पहली बार बने थे विधायक

बता दें कि 2014 से पहले फूलचंद मंडल झामुमो में थे। उन्होंने 2009 का विधानसभा चुनाव झामुमो के टिकट पर लड़ा था और जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। हालांकि, 2014 के बदले सियासी समीकरण को भांपते हुए फूलचंद भाजपा में शामिल हो गए और भाजपा के टिकट से चुनाव जीतकर विधायक बने।

Posted By: Sagar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप