निरसा, जेएनएन। निरसा के विधायक अपर्णा सेनगुप्ता पांड्रा रेफरल अस्पताल को चालू कराने को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात की। स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द पांड्रा रेफरल अस्पताल को चालू कराया जाएगा।

अपर्णा सेनगुप्ता ने बताया कि उक्त रेफरल अस्पताल 2007- 08 में ही बनकर तैयार हो गया है। परंतु पानी बिजली की व्यवस्था नहीं रहने के कारण चालू नहीं हो पाया। पूर्ववर्ती सरकार ने पानी एवं बिजली की व्यवस्था करने के लिए अलग से फंड आवंटित किया है। वर्तमान समय में पानी एवं बिजली की व्यवस्था लगभग हो चुकी है। उक्त अस्पताल 100 बेड की व्यवस्था है। विशेषज्ञ चिकित्सक वहां पर बैठेंगे। इससे मरीजों को बाहर जाने से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कलियासोल एवं चिरकुंडा में अस्पताल निर्माण कराने तथा चिकित्सकों को बहाल करने की मांग स्वास्थ्य मंत्री से की। विधायक ने पूछा कि कब तब अस्पताल चालू होगा ? अपर्णा सेनगुप्ता के इस पहल को भाजपा के मंडल अध्यक्ष तथा सभी मोर्चा के अध्यक्षों ने स्वागत किया है।

सेनागुप्ता जब पहली बार निरसा विधानसभा क्षेत्र से 2005 में विधायक बनी तो झारखंड सरकार में मंत्री बनने का मौका मिला। उन्हीं के प्रयास से रेफरल अस्पताल का निर्माण हुआ। 2009 में सेनगुप्ता चुनाव हार गई। इसके बाद से अस्पताल का भवन बनकर पड़ा है। 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस