संवाद सहयोगी, निचितपुर: दैनिक जागरण में शुक्रवार को खबर प्रकाशित होने के बाद विधायक मथुरा प्रसाद महतो व बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति पातामहुल गांव पहुंचे। तालाब व कुंआ खोदने वाले करीब 70 वर्षीय फागू महतो को अंग वस्त्र व फूल की माला पहनाकर सम्मानित किया। उन्हें सूखा राशन भी दिया। उक्त तालाब और कुआं का मुआयना किया। विधायक ने कहा कि ग्रामीण फागू ने तालाब और कुआं खोद कर सराहनीय कार्य किया है। इस तालाब और कुआं से ग्रामीणों को लाभ मिलेगा।

विधायक ने फागू को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की बातें कही। विधायक मद से इस तालाब का सुंदरीकरण कराने की भी घोषणा की। बीडीओ ने कहा कि फागू को युक्तिसंगत सरकारी योजना का लाभ देंगे। बतख पालन के लिए हर संभव सहयोग किया जाएगा। पवन महतो, बसंत महतो, धीरेन चंद्र महतो, विकास महतो, गंगाधर महतो, मनोहर महतो, महेश महतो, हरि महतो, देवेंद्र महतो आदि मौजूद थे।

----

फागू ने कठिन परिश्रम कर गांव में एक तालाब खोदा और अपने पिता के सपने को साकार किया। गैता और कुदाल के सहारे उसने छोटा सो डोभा को तालाब बना दिया। जहां लोग दिनचर्या में उपयोग करते हैं। 11 जून के अंक में दैनिक जागरण में पिता के सपने को पुत्र ने किया पूरा, खोद डाला तालाब शीर्षक को प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई है। फागू बतख भी पालता है। मछली पालन करने की उसकी मंशा है, जो जीवन यापन का साधन बन सके, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण मछली पालन कर पाने में असमर्थ है।

-------------

विधायक और बीडीओ ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

विधायक मथुरा प्रसाद महतो व बीडीओ सुनील कुमार प्रजापति ने पातामहुल गांव के ग्रामीणों की समस्याओं से रुबरु हुए। विधायक व बीडीओ ने निदान करने का आश्वासन दिया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप