Move to Jagran APP

PDS दुकानकारों को वित्त मंत्री ने हड़काया, कहा-पुलिस में रहा हूं, सबको जानता हूं, पेट्रोल में मिलाते केरोसिन

प्रदेश सरकार वित्तीय संकट से जूझ रही है। कई गैरजरूरी योजनाओं पर राशि खर्च की गई लेकिन जरूरत की योजनाओं पर रघुवर सरकार ने कुछ नहीं किया।

By Edited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2020 09:50 AM (IST)
PDS दुकानकारों को वित्त मंत्री ने हड़काया, कहा-पुलिस में रहा हूं, सबको जानता हूं, पेट्रोल में मिलाते केरोसिन
PDS दुकानकारों को वित्त मंत्री ने हड़काया, कहा-पुलिस में रहा हूं, सबको जानता हूं, पेट्रोल में मिलाते केरोसिन

बोकारो, जेएनएन। अरे भाई आज मंत्री बना हूं, इससे पहले मैं पुलिस में रहा हूं। पीडीएस वालों को अच्छे से जानता हूं। पहले केरोसिन तेल को पेट्रोल में मिलाते थे। डीबीटी से सरकार पीछे नहीं हटेगी। रही बात गरीबों को राशन उपलब्ध कराने की, तो अप्रैल से सरकार यह काम प्रारंभ करेगी। एक भी सक्षम व्यक्ति के पास राशन कार्ड नहीं रहेगा, वहीं एक भी गरीब इससे वंचित नहीं होगा। यह कहना है राज्य के वित्त एवं आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव का। वे बोकारो प्रवास के दौरान अपनी समस्याओं को लेकर मिलने पहुंचे पीडीएस दुकानदारों से बात कर रहे थे। कहा कि समय दीजिए, सब ठीक हो जाएगा। जो ठीक नहीं होगा, उसे सरकार ठीक कर देगी।

loksabha election banner

वित्तीय संकट से जूझ रही सरकार

वित्त मंत्री उरांव ने दैनिक जागरण से बात करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार वित्तीय संकट से जूझ रही है। कई गैरजरूरी योजनाओं पर राशि खर्च की गई, लेकिन जरूरत की योजनाओं पर रघुवर सरकार ने कुछ नहीं किया। भ्रष्टाचार का खात्मा नैतिक उत्थान से होगा। समाज में प्रत्येक माता-पिता को अपने बच्चों के बीच ईमानदारी का गुण पैदा करना होगा। कहा कि शहरी निकाय चुनाव की तैयारी कांग्रेस कर रही है। अप्रैल माह में सभी बोर्ड निगम का बंटवारा होगा।

मोदी सरकार का सबका साथ-सबका विकास छलावा 

डॉ. उरांव ने कहा कि केवल भाजपाइयों ने नारा दिया, जबकि करनी में कारपोरेट का विकास किया गया। अब प्रदेश की सरकार सबका साथ, सबका विकास करने का काम प्रारंभ कर रही है। सरकार ने एक अप्रैल से सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले प्रत्येक जाति के बच्चों को छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया है। इससे जो बच्चों में भेदभाव था कि गरीब होते हुए भी मुझे अगड़ी जाति का होने के कारण कुछ नहीं मिलेगा, यह सबकुछ समाप्त कर दिया गया है। सबको स्वास्थ्य बीमा, सबको शिक्षा, बेटियों को तकनीकी शिक्षा जैसे कार्यक्रम चलाए जाएंगे। प्रदेश की सरकार जनता के लिए काम करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.