जागरण संवाददाता, धनबाद: वासेपुर में सरेआम हवाई फायर करने के मामले में फहीम खान के पुत्र इकबाल खान को जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय कुमार की अदालत मे पेश किया गया। अदालत ने मामले में आरोप गठन के लिए अगली तारीख निर्धारित कर दी। तत्कालीन बैंकमोड़ थाना प्रभारी अशोक सिंह की शिकायत पर इकबाल के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

फहीम, प्रिंस व गोडविन की पेशी: आयशा खातून के घर में घुसकर आग लगा देने के चर्चित मामले में गैंग्स ऑफ वासेपुर के फ हीम खान, उनके भांजे प्रिंस खान व गोडविन खान को पेश किया गया। फ हीम को घाघीडीह जेल से जबकि प्रिंस एवं गोडविन को धनबाद जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा पेश किया गया ।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवि रंजन की अदालत ने बचाव पक्ष को गवाह पेश करने का निर्देश देते हुए अगली तारीख निर्धारित कर दी है। आरा मोड़ निवासी आयशा खातून ने 19 जनवरी 2009 को फ हीम खान, प्रिंस खान, गोडविन खान उर्फ शौकत, मोहम्मद इम्तियाज उर्फ इलियास, गबरु, अशरफ उर्फ पहाड़ी नेता, हैदर एवं डबलू अंसारी के विरूद्ध बैंकमोड़ थाने में घर में आग लगाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पालतू कुत्ते को भी आरोपितों ने गोली मार दी थी। इधर आयशा के घर में आग लगा देने के मामले में दर्ज दूसरे मुकदमे में फहीम खान और गोडविन खान को जेल से पेश किया गया। वहीं दूसरा आरोपी राजू अदालत में हाजिर था।

कांग्रेस के नगर अध्‍यक्ष वैभव सिन्‍हा की जमानत पर सुनवाई टली: अवैध हथियार रखने और उसका इस्तेमाल करने के आरोप में जेल मे बंद कांग्रेस नेता वैभव सिन्हा के जमानत अर्जी पर गुरूवार को सुनवाई हुई। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधिश ने निचली अदालत से अभिलेख की मांग करते हुए सुनवाई के लिए अगली तारीख निर्धारित कर दी है। वैभव अगस्त माह से जेल मे बंद हैं।  

Posted By: Deepak Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप