धनबाद, जेएनएन। धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा है कि  एक समय था जब मारवाड़ी समाज के लोगों को राजनीति में लाया जाता था, लोग आना नहीं चाहते थे। लेकिन आज समय बदल गया है। मारवाड़ी समाज के लोग भी राजनीति में आ रहे हैं और राजनीति में भी अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि समाज सेवा के क्षेत्र में मारवाड़ियों की अपनी अगल पहचान है। इस पहचान को बनाए रखते हुए हमें समाज के हर क्षेत्र में आगे बढ़ना है।

अग्रवाल रविवार की शाम मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड की ओर से राजकमल विद्या मंदिर प्रांगण में आयोजित विराट अग्रवंश समागम समारोह को संबोधित कर रहे थे। मेयर ने कहा कि बहुत जल्द ही शहर में नगर निगम महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा स्थापित करेगा। चाैक का नामकरण महाराजा अग्रसेन के नाम पर किया जाएगा। इस मौके पर मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, जयप्रकाश देवरालिया, शभूनाथ अग्रवाल, मारवाड़ी यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष संजीव अग्रवाल, महासचिव संजय गोयल, कार्यक्रम संयोजक अरविंद सतनालिका, मुख्य संयोजक नंदलाल अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुनील तुलस्यान ने महाराजा अग्रसेन की मूर्ति पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर समागम का शुभारंभ किया। समारोह को हरिप्रकाश लाटा, केशव हाड़ोदिया, राजकुमार अग्रवाल, शरद दुदानी, राजीव शर्मा, जयप्रकाश देवरालिया, शंभूनाथ अग्रवाल ने भी संबोधित किया। संचालन महेंद्र अग्रवाल व गोपाल कटेसरिया ने किया।

सांस्कृति आयोजन ने मोहा मन : अग्रसेन समागम में मारवाड़ी समाज के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। कोलकाता से पहुंची अमित फुहार ने अपनी टीम के लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। इस दौरान अमित फुहार ने कौन बनेगा करोड़पति खिलाकर सबका दिल जीत लिया। वहीं मारवाड़ी समाज के बच्चों ने सास्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इसमें साक्षी लाडिया, कशिश अग्रवाल, अदिति सरिया ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश सबका मन मोह लिया।

आयोजन में इनकी रही भूमिका : मारवाडी यूथ ब्रिगेड के अध्यक्ष संजीव अग्रवाल, महासचिव संजय गोयल, कार्यक्रम संयोजक अरविंद सतनालिका, शेखर शर्मा कृष्णा अग्रवाल, राजेश रिटोलिया, सुभाष रिटोलिया, नवीन पोद्दार, जितेंद्र अग्रवाल, पवन अग्रवाल, राजेश पटवारी, विकास झाझरिया, राजेश अग्रवाल, संजय मोर, अजय अग्रवाल दीपक लाडिया आदि की भूमिका रही।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप