सिंदरी, जेएनएन। हिंदुस्तान उर्वरक और रसायन लिमिटेड (HURL) की सिंदरी इकाई और स्थानीय मजदूरों के बीच रोजगार के सवाल पर विवाद खत्म हो गया है। प्रबंधन ने स्थानीय मजदूरों को संयंत्र निर्माण में काम पर लगाने का निर्णय लिया है। इस बाबत धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार के निर्देश पर प्रबंधन और स्थानीय विधायक इंद्रजीत महतो के बीच सहमति बन गई है। नियोजन की मांग को लेकर स्थानीय मजदूर लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे। 

सिंदरी के विधायक इंद्रजीत महतो ने कहा है कि हर्ल प्रोजेक्ट में लंबे समय से विवाद में रहे स्थानीय मजदूरों के रोजगार के मामले को सुलझा लिया गया है। प्रबंधन के साथ वार्ता के बाद सिंदरी गेस्ट हाउस में विधायक ने कहा कि उपायुक्त धनबाद के निर्देश पर हर्ल प्रबंधन ने स्थानीय मजदूरों को रोजगार देने पर सहमति देकर इस विवाद को समाप्त करने में बड़ी भूमिका निभाई है।

विधायक ने कहा कि स्थानीय मजदूरों के रोजगार के मुद्दे पर उपायुक्त शीघ्र ही एक बैठक बुलाएंगे। बैठक में हर्ल प्रबंधन और जनप्रतिनिधियों की भी भागीदारी रहेगी। बैठक में लगभग दो हजार स्थानीय मजदूरों को रोजगार देने के मामले में एकराय कायम किया जाएगा। मौके पर पार्षद चंपा देवी, सुमित्रा देवी, पूर्व पार्षद दिनेश सिंह, अरविंद खत्री, मनोज मिश्रा, अरविंद पाठक, अरविंद सिंह, प्रमुख प्रमुख सिंह, कुमार महतो थे।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस