Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला, कुमारधुबी इलाका सील

Dhanbad Coronavirus News Update कोरोना पॉजिटिव युवक कुमारधुबी स्थित बाघाकुड़ी का है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 06:08 AM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 11:21 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला, कुमारधुबी इलाका सील
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला, कुमारधुबी इलाका सील

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त धनबाद जिले के लिए अच्छी खबर नहीं है। धनबाद भी झारखंड और देश के कोरोना प्रभावित जिलों के नक्शे में आ गया है। जिले के कुमारधुबी स्थित बाघाकुड़ी बस्ती का एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसकी पुष्टि धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार ने की है। मरीज को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल (बीसीसीएल का केंद्रीय अस्पताल) में भर्ती किया गया है। 

loksabha election banner

धनबाद जिला प्रशासन को दो दिन पूर्व ही मरीज के पॉजिटिव होने की जानकारी मिल गई थी। लेकिन, तकनीकी खामियों के कारण जांच रिपोर्ट जारी नहीं की गई थी। एमजीएम जमशेदपुर और पीएमसीएच धनबाद ने जो संकेत दिए हैं वह अच्छे नहीं थे। इसी कारण बाघाकुड़ी को पहले सील कर दिया गया। वहां के लोगों को घरों से निकलने नहीं दिया जा रहा है। मरीज और उसके परिजनों को लाकर पीएमसीएच में आइसोलेट किया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीज को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। 

प्रशासन ने बाघाकुड़ी से सटे एक किमी के इलाके को सील कर दिया गया है। युवक में कोरोना की पुष्टि होने के बाद सात किमी एरिया को सील किया गया है। चिरकुंडा नगर परिषद क्षेत्र के छह वार्ड- एक, 11 से 14 व 16 नंबर सील कर दिए गए हैं। कुमारधुबी बाजार, बाघाकुड़ी, तालडंगा हाउसिंग कॉलोनी, श्रम कल्याण केंद्र, नेहरू रोड, बगानधौड़ा, सुभाष नगर पूरी तरह सील है। एसएसपी किशोर कौशल ने गुरुवार को कुमाधुबी पहुंच इलाके को सील करने का निर्देश दिया। 

प. बंगाल के पहुंचा धनबाद में कोरोना 

झारखंड और पं. बंगाल की सीमा पर स्थित बाघाकुड़ी का कोरोना पॉजिटिव युवक जामुड़िया, आसनसोल (प. बंगाल) की फैक्ट्री में काम करता है। वह लॉकडाउन के बाद अपने घर लाैटा। माना जा रहा है कि प. बंगाल में ही वह कोरोना से संक्रमित हुआ। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पॉजिटिव युवक के साथ-साथ उसके दो बहनें और तीन भाइयों को लाकर धनबाद के पीएमसीएच में आइसोलेट किया है। राहत की बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव युवक की दो बहनों और तीन भाइयों की रिपोर्ट नेगेटिव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.