धनबाद, जेएनएन। LIVE Corona in Dhanbad News Update धनबाद में कोरोना का नया हॉटस्पॉट जामाडोबा बन गया है। यहां टाटा स्टील झरिया डिवीजन की कोलियरी है। यहां टाटा स्टील के एक अधिकारी को कोरोना होने के बाद संक्रमण का सिलसिला थम नहीं रहा है। पांच दिन में तीन दर्जन अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। टाटा कोलियरी से कोरोना खान सुरक्षा महानिदेशालय कार्यालय तक पहुंच गया है। इसे सामुदायिक संक्रमण के रूप में देखा जा रहा है। दूसरी तरफ संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार की देर रात धनबाद जिला प्रशासन ने जामाडोबा स्थित टाटा अस्पताल को बंद करा दिया। यहां भर्ती कोरोना मरीजों को कोविड-19 (सेंट्रल अस्पताल) में शिफ्ट किया गया है। जबकि सैनिटाइजेशन होने तक डीजीएमएस मुख्यालय को भी बंद कर दिया गया है। 

धनबाद जिले में कोरोना की चेन बढ़ती ही जा रही है। अब तक 172 लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इसमें से 118 ठीक हो चुके हैं। डीजीएमएस मुख्यालय के दो उपनिदेशक स्तर के अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। एक अधिकारी की माता को भी संक्रमण हो गया है। इनके संपर्क में मुख्यालय के परीक्षा नियंत्रण विभाग के 25 कर्मी भी आए हैं। इनमें निदेशक स्तर के अधिकारी से लेकर चपरासी तक हैं। एक तरह से इस विभाग का हर व्यक्ति संक्रमण के खतरे में है। विभाग की ओर से इस संबंध में जांच को लेकर दिशा-निर्देश जारी किया गया है।

बताते हैं कि दोनों उपनिदेशक टाटा की जामाडोबा खदान का निरीक्षण करने के लिए गए थे। वहीं कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे। इधर प्रबंधन ने दो दिन तक डीजीएमएस मुख्यालय को बंद करने का आदेश जारी किया है। मंगलवार दोपहर से ही कार्यालय बंद कर दिया गया है, जो दो जुलाई को डेढ़ बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान डीजीएमएस मुख्यालय सहित इसके सहायक कार्यालय को सैनिटाइज किया जाएगा।  उधर मंगलवार देर रात टाटा जामाडोबा के चार और कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई। देर रात जमशेदपुर के टीएमएच से रिपोर्ट आने पर डीसी अमित कुमार ने इसकी पुष्टि की। टाटा के झरिया डिवीजन की जामाडोबा कोलियरी में लगातार मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। अब तक वहां 35 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। चार नए मरीजों को कोविड अस्पताल भेजा जाएगा। एहतियातन जामाडोबा कोलियरी को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाकर कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस