Move to Jagran APP

Corona in Dhanbad News Update: धनबाद में फिर मिला कोरोना केस, अब तक 121; जानें ताजा हाल

LIVE Corona in Dhanbad News Update स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. एसके गुप्ता के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग चिंतित हो उठा है।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 08:23 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 09:31 PM (IST)
Corona in Dhanbad News Update: धनबाद में फिर मिला कोरोना केस, अब तक 121; जानें ताजा हाल
Corona in Dhanbad News Update: धनबाद में फिर मिला कोरोना केस, अब तक 121; जानें ताजा हाल

धनबाद, जेएनएन। LIVE Corona in Dhanbad News Update: धनबाद में सोमवार को एक और कोरोना का नया केस मिला। कोरोना संक्रमित युवक जगजीवन नगर का रहने वाला है। वह दिल्ली में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था। पिछले दिनों दिल्ली से धनबाद आया था। उसका सैंपल लेकर जांच के लिए पीएमसीएच भेजा गया था। सोमवार को उसकी रिपोर्ट आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को कोविड अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) में भर्ती करा दिया गया है। इस नए कोरोना मरीज के साथ ही धनबाद में कोरोना केस की संख्या बढ़कर 121 हो गई है। इनमें एक्टिव केस की संख्या 6 है। 

loksabha election banner

4 दिन बाद मिले 5 नए मरीज, स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी के संक्रमित होने से विभाग चिंतित

धनबाद में कोरोना के पांच नए केस सामने आए हैं। इनमें एक चिकित्सक भी शामिल हैं। पीएमसीएच धनबाद ने रविवार की रात 126 स्वाब सैंपल की जांच रिपोर्ट जारी की। इसमें 120 निगेटिव थे जबकि 6 पॉजिटिव हैं। पांच रिपोर्ट धनबाद और एक साहिबगंज जिले के मरीज का है। इसी के साथ धनबाद में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 120 हो गई है। हालांकि इनमें एक्टिव केस सिर्फ पांच हैं। 110 मरीज ठीक हो गए हैं, पांच आउट ऑफ स्टेशन हैं। नए कोरोना मरीजों को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। 

चार दिन बाद फिर कोरोना 

चार दिन की राहत के बाद धनबाद में रविवार को कोरोना के पांच नए मरीज मिले। इनमें निरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. एसके गुप्ता भी हैं। साथ ही झरिया के एक और बाघमारा के तीन लोग हैं जिनमें एक महिला और चार पुरुष हैं। सभी क्वारंटाइन में थे। इनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है।

अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 120 हो गई है। इनमें 110 ठीक हो गए हैं, पांच आउट ऑफ स्टेशन हैं। इस तरह जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या पांच है। धनबाद में पहली बार कोई सरकारी चिकित्सक संक्रमण की चपेट में आया है। इससे पहले सदर अस्पताल के दो लैब टेक्नीशियन और एक सफाईकर्मी पॉजिटिव मिले थे। हालांकि, वे ठीक हो चुके हैं।  बाघमारा के डुमरा की महिला और बाघमारा के ही जमुआटांड़ व तेतुलिया में दो मरीज मिले। झरिया के डिगवाडीह 10 नंबर में भी एक मरीज मिला। सभी को देर रात सेंट्रल अस्पताल (कोविड 19) में भर्ती कराया गया। इनका सैंपल 18 जून को लिया गया था। 16 जून को रांची से आया बरवाअड्डा का डेढ़ वर्ष का बच्चा संक्रमित मिला था। इसके चार दिन बाद रविवार को पांच नए कोरोना केस सामने आए। 

कोविड-19 अस्पताल में इलाज शुरू 

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है। कोरोना मरीजों के लिए 100 बेड लगाए गए हैं। 19 जून को एक डेढ़ साल के बच्चे के स्वस्थ होकर अस्पताल डिस्चार्ज होने के बाद सभी बेड खाली पड़े थे। अस्पताल में सन्नाटा पसरा था। पांच मरीज मिलने के बाद अस्पताल एक बार फिर एक्टिव मोड में आ गया है। दूसरी तरफ निरसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. एसके गुप्ता के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग चिंतित हो उठा है। धनबाद में कोरोना काल में चिकित्सक के पॉजिटिव होने का यह पहला मामला है। इससे पहले स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव होते रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.