Move to Jagran APP

Corona in Dhanbad News Update : तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना मरीज, दो दिन में 41 को अस्पताल से मिली छुट्टी

LIVE Corona in Dhanbad News Update गोमो के नजदीक लालूडीह गांव का कोरोना संक्रमित युवक स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचा। गांव पहुंचने पर मोहल्ले वालों ने नोटों की माला से स्वागत किया।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 06:55 AM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 11:18 PM (IST)
Corona in Dhanbad News Update : तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना मरीज, दो दिन में 41 को अस्पताल से मिली छुट्टी
Corona in Dhanbad News Update : तेजी से स्वस्थ हो रहे कोरोना मरीज, दो दिन में 41 को अस्पताल से मिली छुट्टी

धनबाद, जेएनएन। LIVE Corona in Dhanbad News Update  धनबाद में कोरोना मरीज तेजी से निरोग हो रहे हैं। शुक्रवार को 37 मरीज स्वस्थ हुए थे। शनिवार को और 4 मरीज ठीक हुए हैं। इन मरीजों को शाम को कोविड-19 अस्पताल ( Central Hospital) से विदाई दी गई। विदाई के वक्त अस्पताल परिसर में समूह फोटो हुआ। इस दाैरान स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों के चेहरे चमक रहे थे। कोरोना का खौफ खत्म हो चुका था। दो दिन में 41 मरीजों के स्वस्थ होकर घर लाैटने के बाद अस्पताल के ज्यादातर बेड खाली हो चुके हैं। अब अस्पताल में मात्र 13 मरीज रह गए हैं।

loksabha election banner

दवाई और पोष्टिक आहार लेने की सलाह

शनिवार को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से कोरोना को हराकर 4 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने मरीजों को होम कोरेंटिन में क्या करना चाहिए और क्या खान-पान लेना चाहिए, पर परामर्श दिया। साथ ही उनको उपहार स्वरूप च्यवनप्राश, हॉर्लिक्स, विटामिन की दवाइयां इत्यादि दिया गया। डॉ आलोक विश्वकर्मा ने उनको अपने घरों में भी शारीरिक दूरी का पालन करने करने की तथा नियमित रूप से दवाइयों का सेवन करने एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी।

पाैष्टिक आहार से कोरोना को दिया मात

इस संबंध में उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि आज 4 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और उनको 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में उनके घरों तक भेज दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव सभी मरीजों का कोविड-19 अस्पताल में डॉक्टरों की टीम द्वारा नियमानुसार तरीके से इलाज किया गया। मरीजों में भी डॉक्टरों की हर सलाह, मार्गदर्शन और दिनचर्या का पालन किया। इलाज के क्रम में सभी को दवाइयों के साथ समय पर पौष्टिक नाश्ता, दोपहर एवं रात का ताजा एवं पौष्टिक आहार दिया गया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ अलोक विश्वकर्मा, डॉ संतोष कुमार उपस्थित थे।

दो दिन में 41 को अस्पताल से मिली छुट्टी

धनबाद में 27 अप्रैल, 26 मई तथा 2 जून को दो-दो, 31 मई को 6, 3 जून को एक, 5 जून को 37 और 6 जून 2020 को चार व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए। इस प्रकार धनबाद जिले में कोरोनावायरस को मात देने वालों की कुल संख्या 54 हो गई है। अभी 13 कोरोनो एक्टिव केस का इलाज कोविड-19 अस्पताल में चल रहा है।

931 स्वाब सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव, नोटों की माला से कोरोना फाइटर का स्वागत

पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल (PMCH) धनबाद प्रबंधन ने शुक्रवार की देर रात 931 स्वाब सैंपलों की रिपोर्ट जारी की। राहत की बात यह रही कि एक भी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं निकला। सभी की सभी रिपोर्ट निगेटिव। दूसरी तरफ 37 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब धनबाद के कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पलात) में सिर्फ 17 कोरोना मरीज रह गए हैं। चिकित्सकों का कहना है कि मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं। जल्द ही कोरोना को पराजित कर देंगे। 

गोमो में अनूठे अंदाज में कोरोना फाइटर का स्वागत 

गोमो के नजदीक लालूडीह गांव का कोरोना संक्रमित युवक स्वस्थ होकर शुक्रवार की रात अपने घर पहुंचा। गांव पहुंचने पर मोहल्ले वालों ने नोटों की माला से स्वागत किया। यह अच्छी बात है। अब कोरोना को मात देकर घर लाैट रहे लोगों को सामाजिक भेद-भाव का सामना नहीं करना पड़ रहा है। पहले मरीज और मरीज के स्वस्थ होकर घर लाैटने पर आस-पास के लोग अजीब व्यवहार कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.