धनबाद, जेएनएन। Live Corona in Dhanbad News Update धनबाद में तेजी से कोरोना फैल रहा है। मरीजों की संख्या आकंड़ा 300 पार कर गया है। इस कारण कंटेनमेंट जोनों की संख्या भी तेजी से बढ़ा है। अब धनबाद शहरी क्षेत्र में मोहल्ले दर मोहल्ले कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में कोरोना का खौफ कुछ ज्यादा ही है। लोग अपने-अपने घरों में कैद होकर कोरोना से बचाव में लगे हैं। दूसरी तरफ पांच नए मरीज मिले हैं। पांचों मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

नए मरीजों में एक बिनोद नगर मोड़ स्थित एक अपार्टमेंट में रहने वाला 45 वर्षीय व्यक्ति है। दूसरा गिरिडीह के ईसरी का रहने वाला एक वृद्ध है, जो इस समय इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती है। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें कोविड अस्पताल भेज दिया गया। वहीं दो मरीज झरिया में मिले हैं। वहीं एक अन्य मरीज बैंकमोड़ के एक अपार्टमेंट में रहने वाला एक कपड़ा व्यवसायी है। सूत्रों के अनुसार अन्य दो मरीज की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। इनमें एक धैया धीरेंद्रपुरम का रहने वाला है। वहीं एक महिला है जो व्यवसायी की पत्नी है। उपायुक्त अमित कुमार ने रविवार को पांच नए मरीज मिलने की पुष्टि की। जबकि देर रात तक 10 नए मरीज होने की जानकारी मिली हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है। विभाग इन लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटा रहा है। पीएमसीएच के मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। 

7 लोग स्वस्थ होकर लौटे

पीएमसीएच में रविवार को 404 सैंपलों की जांच की गई। इनमें तीन पॉजिटिव मामले मिले हैं। तीन में एक मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वहीं अन्य 401 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। वहीं कोविड-19 अस्पताल में भर्ती मरीजों में से 7 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। सभी सात स्वस्थ हुए मरीजों को रविवार की रात घर भेज दिया गया।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस