Move to Jagran APP

LIVE Corona in Dhanbad News Update : धनबाद से भागा कोरोना, कोविड-19 अस्पताल में पसरा सन्नाटा

LIVE Corona in Dhanbad News Update कुल 114 मरीजों में 100 पहले ही स्वस्थ होकर घर जा चुके थे। शेष 14 मरीजों की शनिवार को रिपोर्ट निगेटिव आई है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 06:29 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 05:16 PM (IST)
LIVE Corona in Dhanbad News Update : धनबाद से भागा कोरोना, कोविड-19 अस्पताल में पसरा सन्नाटा
LIVE Corona in Dhanbad News Update : धनबाद से भागा कोरोना, कोविड-19 अस्पताल में पसरा सन्नाटा

धनबाद, जेएनएन। धनबाद के लिए अच्छी खबर है। सब लोगों -मरीज, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सक और चिकित्साकर्मियों ने मिलकर कोरोना को भगा दिया है। कोरोना से संक्रमित सभी मरीज स्वस्थ हो गए हैं। कुल 114 मरीजों में 96 पहले ही स्वस्थ होकर घर जा चुके थे। रविवार 14 जून को कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से कोरोना को पराजित करने वाले 14 व्यक्ति अपने घर लौटे गए।  स्वस्थ होने वाले लोगों में एक महिला भी शामिल थी। इस तरह 109 लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लाैट चुके हैं। धनबाद में अब तक 114 कोरोना के केस सामने आए थे। शेष 5 मरीज धनबाद से बाहर देश के विभिन्न हिस्सों में अपना इलाज करा रहे हैं।

loksabha election banner

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के माैके पर सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने मरीजों को होम कोरेंटिन के संबंध में परामर्श दिया। साथ ही उनको उपहार स्वरूप च्यवनप्राश, हॉर्लिक्स, मिनरल वाटर, मास्क, विटामिन की दवाइयां इत्यादि दिया गया। डॉ. आलोक विश्वकर्मा ने उनको शारीरिक दूरी का पालन करने की तथा नियमित रूप से दवाइयों का सेवन करने एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी। मौके पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, धनबाद के सचिव डॉ सुशील कुमार भी उपस्थित थे।

इस संबंध में उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि रविवार को धनबाद के विभिन्न प्रखंडों में रहने वाले 14 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दी है। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल से छुट्टी मिल गई। उनको 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन में उनके घरों तक भेज दिया गया है। इलाज के क्रम में सभी को दवाइयों के साथ समय पर पौष्टिक नाश्ता, दोपहर एवं रात का ताजा एवं पौष्टिक आहार दिया गया। डॉक्टरों की टीम द्वारा उनका बेहतरीन इलाज किया गया।

कब-कब कितने मरीज हुए स्वस्थ

27 अप्रैल : 2

26 मई : 2

31 मई : 6

2 जून : 2

3 जून : 1

5 जून : 37

6 जून : 4

7 जून : 12

12 जून : 29

14 जून : 14

कुल : 109

कोविड-19 अस्पताल में पसरा सन्नाटा

धनबाद में बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है। इसमें कोरोना मरीजों के लिए 100 बेड लगाए हैं। रविवार को इलाजरत 14 मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद सभी बेड खाली हो गए हैं। अब अस्पताल में एक भी कोराना के मरीज नहीं हैं। इससे अस्पताल के सभी कोरोना वार्ड में सन्नाटा पसर गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.