धनबाद, जेएनएन। Gangs of wasseypur खून-खराबे के लिए बदनाम धनबाद का वासेपुर एक बार फिर रक्तरंजित हुआ है। ईद की तैयारियों के बीच वासेपुर में जमीन कारोबारी मोहम्मद असरफ अल हसन उर्फ लाला खान ( Mohammad Ashraf Ul Hasan alias Lala Khan) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हत्या बुधवार को दोपहर करीब 3 बजे की गई। जब्बार मस्जिद के पास दिनदहाड़े अपराधियों ने लाला खान को गोली मारी। घटना स्थल पर ही उसकी माैत हो गई। अपराधी आराम से चलते बने। घटना के बाद लाला को उठाकर शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ( SNMMCH) ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद वासेपुर में दहशत का माहाैल है। 

बाइक पर चलते-चलते लाला को मार दी गोली

जमीन कारोबारी और स्कूल संचालक लाला खान को चलते-चलते गोली मारी गई। लाला खान अपनी बाइक से जब्बार मस्जिद क्रास कर रहे थे। तभी अपराधी पल्सर बाइक से आए और एक दम उनके सिर पर पिस्टल सटा कर गोली मार दी। गोली लगते ही लाला खान जमीन पर गिर पड़े। इधर अपराधी फरार हो गए। घटना के बाद आनन फानन में लाला खान को केंद्रीय अस्पताल पहुंचाया गया। घटना के सबंध में जब्बार मस्जिद के आसपास के लोगों ने बताया कि घटना को इतनी तेजी से अंजाम दिया गया है कि आसपास के लोग कुछ भी समझ नहीं पाए। गोली चलाने वाले पूरी रफ्तार से रेलवे लाइन की तरफ भाग निकले। जमीन कारोबारी लाला खान नया बाजार के रहने वाले थे। वह स्कूल मदर हलीमा का भी संचालन करते थे।

रेलवे लाइन के पास मिली दो बाइक बाइक

अपराधी एक ब्लू रंग की पल्सर बाइक पर सवार होकर आए थे। गोली मारकर भागने के दाैरान वह धनबाद-गया रेल लाइन तक बाइक से गए। रेलवे लाइन के पास दोनों बाइक छोड़कर फरार हो गए। यहां से संभवतः दूसरी गाड़ी पर सवार होकर निकल गए। एक संभावना यह भी व्यक्त की जा रही है कि अपराधी वासेपुर के ही हों। पुलिस इस घटना में गैंग्स ऑफ वासेपुर की भूमिका को केंद्रित कर भी जांच कर रही है। 

पुरानी घटनाओं से जुड़े अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस

घटना के बाद बैंक मोड़ थाना और भूली ओपी पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी। इस कड़ी में ग्रैंड कॉर्ड रेलवे लाइन के समीप से एक पल्सर बाइक मिली। बाइक पर झारखंड का ही नंबर है। नंबर देवनागरी में लिखा हुआ है। पुलिस इसे अपराधियों की बाइक मान रही है। लाला खान सीटी 100 बाइक पर सवार थे।

13 फरवरी को जमीन कारोबारी शहजादे की भी हुई थी हत्या

इस घटना से पूर्व 13 फरवरी 2021 को ही अपराधियों ने शहजादे खान नामक एक अन्य जमीन कारोबारी की हत्या कर दी थी। अभी इस हत्या कांड की गुत्थी बैंक मोड़ थाना और भूली ओपी पुलिस सुलझा भी नहीं पायी थी कि जमीन कारोबारी लाला खान की हत्या से वासेपुर में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है। एक बार फिर वासेपुर में गोली, बंदूक और खून का खेल शुरू हो चुका है।