Move to Jagran APP

बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज में कांड्रा ने पूरे देश में ऊंचा किया झारखंड का नाम

इंडस्ट्रियल पार्क रेटिंग सिस्टम की रिपोर्ट में औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग ने प्रवासी भारतीय केंद्र, नई दिल्ली में जारी करते हुए झारखंड की उपलब्धियों को इसमें दर्ज किया है।

By mritunjayEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 05:57 PM (IST)
बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज में कांड्रा ने पूरे देश में ऊंचा किया झारखंड का नाम
बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज में कांड्रा ने पूरे देश में ऊंचा किया झारखंड का नाम

धनबाद, जेएनएन। देश के टॉप परफॉर्मिंग इंडस्ट्रियल एरिया में धनबाद-बोकारो के औद्योगिक क्षेत्रों ने देशभर में ऊंचा नाम किया है। रांची के टाटासिलवे एरिया को भी सराहनीय पहचान मिली है। औद्योगिक क्षेत्रों के लिए जारी रिपोर्ट में इनका नाम आने पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बधाई दी और कहा है कि देश में ही नहीं विश्वस्तर पर नाम ऊंचा करना है। उन्होंने जियाडा टीम को बधाई दी है।

loksabha election banner

इंडस्ट्रियल पार्क रेटिंग सिस्टम 2017-18 की रिपोर्ट भारत सरकार के औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग ने प्रवासी भारतीय केंद्र, नई दिल्ली में जारी करते हुए झारखंड की उपलब्धियों को इसमें दर्ज किया है। रिपोर्ट को केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने जारी किया। इधर, सीएम रघुवर दास ने बधाई देते हुए जियाडा टीम को कहा है कि देश में ही नहीं पूरे विश्व में नाम ऊंचा करने के प्रयास हों। कहा कि और अधिक कठिन मेहनत करने तथा अनुभव का लाभ उठाते हुए आगे बढऩे का प्रयास करें।

रिपोर्ट औद्योगिक इकोसिस्टम के विकास में इंटरनल इंफ्रास्ट्रक्चर एंड यूटिलिटीज, एक्सटरनल इंफ्रास्ट्रक्चर एंड फैसिलिटी, बिजनेस सपोर्ट सर्विस एवं एनवायरमेंट एंड सेफ्टी मैनेजमेंट जैसे विषयों पर तैयार की गई है। इसमें 21 राज्यों से 177 नामांकन आए थे। 

रिपोर्ट में धनबाद के कांड्रा इंडस्ट्रियल एरिया को बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज एंड फैसिलिटी के तहत पूरे देश में पहला स्थान, बोकारो में बालीडीह इंडस्ट्रियल एरिया को एक्सटर्नल इंफ्रास्ट्रक्चर एंड कनेक्टिविटी के क्षेत्र में देश में दूसरा स्थान और रांची के टाटीसिलवे को इंटरनल इंफ्रास्ट्रक्चर एंड यूटिलिटीज में पांचवां स्थान मिला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.