Move to Jagran APP

जेपी नड्डा ने फूंका चुनावी बिगुल; कहा- पांच साल पहले यहां भ्रष्ट सरकार थी, अब सशक्त सरकार है

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पांच वर्ष में झारखंड और देश की तस्वीर बदल गई। उन्होंने जोर देकर कहा कि पहले यहां भ्रष्ट सरकार थी अब सशक्त रघुवर दास की सरकार है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 09:15 PM (IST)
जेपी नड्डा ने फूंका चुनावी बिगुल; कहा- पांच साल पहले यहां भ्रष्ट सरकार थी, अब सशक्त सरकार है
जेपी नड्डा ने फूंका चुनावी बिगुल; कहा- पांच साल पहले यहां भ्रष्ट सरकार थी, अब सशक्त सरकार है

बोकारो, जेएनएन। शुक्रवार को चंदनकियारी में सभा कर भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सूबे में चुनावी शंखनाद किया। नड्डा ने फिर से भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाने का आह्वान किया। विजय संकल्प सभा में उन्होंने कहा कि पांच वर्ष में झारखंड और देश की तस्वीर बदल गई। उन्होंने जोर देकर कहा कि पहले यहां भ्रष्ट सरकार थी, अब सशक्त सरकार है।

prime article banner

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका गए। वहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि मैं भारत को जनता हूं। पहले यह देश टूटा हुआ था। वहां के पीएम ने देश को जोड़ा है। सही मायने में पीएम मोदी फादर ऑफ इंडिया हैं। पाकिस्तान अलग-थलग हो गया है।

देश प्रधानमंत्री मोदी और राज्य में रघुवर ने किया विकास

नड्डा ने कहा कि देश प्रधानमंत्री और राज्य रघुवर दास के नेतृत्व में विकास कर रहा है। आर्थिक मंदी के वक्त पीएम ने एक लाख 45 हजार करोड़ का टैक्स माफ किया। किसान सम्मान योजना के तहत सूबे के किसानों को 600 करोड़ रुपये की राशि उनके खातों में भेजी गई। 90 हजार करोड़ रुपये देशभर में किसानों के खाते में गए।  आपके सीएम भी अपने बजट से न्यूनतम 5000 और अधिकतम 25 हजार रुपये किसानों को दे रहे हैं।

अनुच्छेद 370 और 35 ए हटने के बाद कश्मीर में खुशहाली

नड्डा ने कहा- कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35 ए हटने के बाद खुशहाली आई है। वहां अल्पसंख्यक गुर्जर और बकरवाल को आरक्षण नहीं मिलता था। हमारी सरकार इसका भी प्रबंध कर रही है। देश के प्रधानमंत्री रहे आइके गुजराल और मनमोहन सिंह पाकिस्तान से आए थे। उप प्रधानमंत्री रहे एलके आडवाणी भी पाकिस्तान से आए थे। दूसरी ओर पाकिस्तान से कश्मीर में आए लोगों को वार्ड पार्षद बनने का अधिकार नहीं था। 370 हटने के बाद अब सबको चुनाव लडऩे का मौका मिलेगा। आदिवासी भी चुनाव लड़ सकेंगे। बाल्मीकि भाई भी नौकरी कर सकेंगे। हमारी सरकार ने तीन तलाक को समाप्त किया।

अमर की जीत सुनिश्चित करें

नड्डा ने कहा कि घुसपैठिए आ रहे हैं। ऐसे में आप अपने जनप्रतिनिधि को मजबूत करें। अपने क्षेत्र के विधायक अमर कुमार बाउरी को फिर जीत दिलवाएं, तब कोई भी घुसपैठ नहीं कर सकेगा। यह भी कहा कि आज प्रदेश में 57 लाख लोगों का आयुष्मान कार्ड बन गया है। 6.5 हजार करोड़ रुपये गरीब के खाते में गए हैं। फुटकर व्यापारियों व किसानों को तीन हजार रुपये पेंशन मिलेगी। चंदनकियारी में पांच ग्रिड और सबस्टेशन बन रहे हैं।

जल, जंगल, जमीन की बात करनेवाले जनता को लड़वा रहे

उन्होंने कहा कि सूबे में पुल बन रहे हैं, सड़क बन रही है। ये विकास है। वहीं, विपक्ष पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि जल, जंगल, जमीन की बात करनेवाले जनता को लड़वा रहे हैं। हम सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के मंत्र पर काम कर रहे हैं।

जनता ही जनार्दन, कर दिया बदलाव : सीएम

सभा में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जनता बेहद समझदार है। कांग्रेस और झामुमो झारखंड को अपनी जागीर समझते थे। जनता ने बदलाव की बयार लाकर उनको अपने अंदाज में जवाब दिया है। जनता ने तय कर लिया है कि इस बार इन दोनों का सूपड़ा साफ कर देना है। राज्य का चतुर्दिक विकास हो रहा है। इस मौके पर मंत्री अमर बाउरी, धनबाद सांसद पीएन सिंह, पुरुलिया सांसद ज्योतिर्मय महतो, विधायक बिरंची नारायण व योगेश्वर महतो बाटुल मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.