धनबाद, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 झामुमो अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य झामुमो की देन है। जिसे भाजपा-आजसू ने सियासत का प्रयोगशाला बना कर रख दिया। गैर झारखंडी को मुख्यमंत्री बनाकर झारखंड का अपमान किया। साथ ही झारखंड को लूटने का काम भाजपा और आजसू ने किया।

शिबू सोरेन ने राज्य को बचाने और संवारने के लिए झामुमो को वोट देकर मथुरा महतो को जिताने का आह्वान किया। साथ ही आदिवासी-मूलवासियों को शिक्षा पर ध्यान देने की अपील की। वे तोपचांची के मोहनपुर गांव में झामुमो प्रत्यासी मथुरा प्रसाद महतो के पक्ष में चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले आदिवासी बहुल मोहनपुर गांव में शिबू का पारम्परिक तरीके से स्वागत हुआ।

स्कूलों को बंद कर भाजपा ने झारखंड में शिक्षा को किया अंधकारमय

पूर्व मंत्री मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि झारखंड की जनता ने भाजपा को विश्वास कर वोट दिया था, लेकिन भाजपा ने धोखा देकर उनका विश्वास तोड़ा है। स्कूलों को बंद कर भाजपा ने झारखंड में शिक्षा को अंधकारमय कर दिया। वहीं 5 सालों तक आदिवासी-मूलवासी को ठगने का काम कर डबल इंजन की सरकार चलाते रहे। 

परेशान किसान को भाजपा दिखा रही झूठा सपना

मथुरा ने कहा कि टुंडी में जो विकास कार्य शुरू हुआ था, उसे रोक दिया गया। इसके कारण बेरोजगारी के अभाव में यहां के लोग पलायन कर रहे हैं। किसान परेशान हैं और भाजपा उन्हें झूठा सपना दिखा रही है। उन्होंने लोगों से झामुमो के पक्ष में मतदान कर राज्य में मजबूत गठबंधन सरकार बनाने का आह्वान किया।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस