Move to Jagran APP

होली से पहले जलापूर्ति ठप करेंगे झमाडा कर्मचारी, लागू करना चाहते सातवां वेतन समझौता

झमाडा जामाडोबा जल संयंत्र के कर्मियों की ओर से मांगें पूरी नहीं होने पर होली के पूर्व जलापूॢत ठप करने की चेतावनी देने से झरिया कोयलांचल के लाखों लोगों की परेशानी फिर बढ़ जायेगी।

By mritunjayEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 01:47 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 01:47 PM (IST)
होली से पहले जलापूर्ति ठप करेंगे झमाडा कर्मचारी, लागू करना चाहते सातवां वेतन समझौता
होली से पहले जलापूर्ति ठप करेंगे झमाडा कर्मचारी, लागू करना चाहते सातवां वेतन समझौता

जामाडोबा, जेएनएन। कोयला खनन क्षेत्र विकास प्राधिकार दामोदर हेड वर्कर्स (झमाडा) सात सूत्री मांगों के पूरा नहीं होने पर होली के पूर्व आंदोलन करने को बाध्य होगी। होली से पूर्व सातवां वेतन समझौता लागू नहीं होने पर आंदोलन कर जलापूर्ति ठप की जायेगी। उक्त बातें वर्कर्स के नेता विनोद मिश्रा ने रविवार को झमाडा जल संयंत्र परिसर में प्रदर्शन के दौरान कही। प्रदर्शन के पूर्व संयंत्र परिसर में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता एटक के उप महासचिव मो. असलम ने की।

loksabha election banner

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सेवानिवृत्तकर्मियों के बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मांगों को लेकर झमाडा के प्रबंध निदेशक को सात सूत्री मांग पत्र पूर्व में दिया गया था। झमाडा प्रबंधन वर्षों से मांगों के प्रति गंभीर नहीं है। कर्मियों को बकाया वेतन भुगतान नहीं होने से भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बच्चों के पठन पाठन के अलावा शादी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार आंदोलन के बाद भी मांगों पर विचार नहीं किया गया। इसलिए आंदोलन की चेतावनी दी है। प्रदर्शन व बैठक में मनबोध कुमार, रामजी साव, दयाराम यादव, गोपाल पासवान, छोटे लाल, परमानंद मंडल, दुर्गा राउत, नसीर अंसारी, हाफिज खान आदि थे।

आंदोलन से लाखों लोगों की परेशानी फिर बढ़ेगी : झमाडा जामाडोबा जल संयंत्र के कर्मियों की ओर से मांगें पूरी नहीं होने पर होली के पूर्व जलापूॢत ठप करने की चेतावनी देने से झरिया कोयलांचल के लाखों लोगों की परेशानी फिर बढ़ जायेगी। आठ माह से लोग अनियमित जलापूॢत से परेशान हैं। संयंत्र की दयनीय हालत के कारण जलसंकट से लोग जूझते रहे हैं। ऐसे में पर्व के समय आंदोलन की चेतावनी से लोग परेशान हैं। लोगों ने कर्मियों की मांगों को जल्द पूरा करने की मांग प्रबंधन से की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.