Move to Jagran APP

Jharkhnad Panchayat Chunav 2022: धनबाद ज‍िले में पहले घंटे में तेज तो दूसरे में धीमी गति से हुआ मतदान

Jharkhnad Panchayat Chunav 2022 जिला में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण में मतदान चालू हो चुका है। सुबह 700 बजे से ही मतदाताओं की कतार अधिकांश बूथों पर देखी जा रही है। तो कुछ मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 09:32 AM (IST)
Jharkhnad Panchayat Chunav 2022: धनबाद ज‍िले में पहले घंटे में तेज तो दूसरे में धीमी गति से हुआ मतदान
जिला में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण में मतदान चालू हो चुका है।

जागरण संवाददाता, धनबाद:  Jharkhnad Panchayat Chunav 2022 जिला में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण में मतदान चालू हो चुका है। सुबह 7:00 बजे से ही मतदाताओं की कतार अधिकांश बूथों पर देखी जा रही है। तो कुछ मतदान केंद्रों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

loksabha election banner

मतदान को शुरू हुए 2 घंटे हो चुके हैं। अब तक गोविंदपुर प्रखंड में करीब 20 से 22% मतदान हो चुका है। इस दौरान मतदान को निष्पक्ष शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए इस प्रखंड के कुल 641 भवनों में 785 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जहां 288633 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के गति की बात करें तो 7:00 से 8:00 के बीच में काफी तेज गति से मतदान हुआ। वहीं दूसरे घंटे में इसकी रफ्तार काफी धीमी रही। वैसे अधिकांश बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार देखी जा रही है। जबकि कुछ बूथों पर पहले घंटे में ही 15 से 20% तक का मतदान हो गया था। लेकिन दूसरे घंटे में मतदान की रफ्तार कमजोर होती चली गई। उम्मीद की जा रही है कि 10:00 बजे के बाद से एक बार फिर मतदाताओं की कतार बूथों पर आने लगेगी और मतदान की प्रक्रिया में तेजी आएगी।

इस बीच जिला प्रशासन ने सभी 785 मतदान केंद्रों पर समय से मतदान शुरू होने का दावा करते हुए कहा कि सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराया जा रहा है। इस बारे में बात करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी उपायुक्त संदीप सिंह ने बताया कि गोविंदपुर और निरसा प्रखंडों में चल रहे मतदान के दौरान निर्धारित समय तक करीब 70% वोटिंग होने का अनुमान है। इसके लिए वोटरों को प्रोत्साहित करने का काम चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.