Move to Jagran APP

Dhanbad Weekend Lockdown: हाट-बाजार में लटका रहा ताला, स्टेशन रोड में चोरी-चोरी दुकानदारी

Weekend Lockdown11 July सड़कों पर वाहनों की आवाजाही अन्य दिनों के मुकाबले काफी कम थी। लोगों की आवाजाही भी ना के बाराबर थी। लोग पूरी तरह से वीकेंड लाकडाउन के समर्थन में दिखे। मेडिकल अस्पताल पानी दूध समेत आवश्यक सेवाएं चालू रही।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 11:16 AM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 10:47 PM (IST)
Dhanbad Weekend Lockdown: हाट-बाजार में लटका रहा ताला, स्टेशन रोड में चोरी-चोरी दुकानदारी
धनबाद-गोविंदपुर रोड में पसरा सन्नाटा ( फोटो जागरण)।

जागरण संवााददाता, धनबाद। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए झारखंड में हर रविवार को वीकेंड लॉकडाउन चल रहा है। यह लॉकडाउन 36 घंटे का होता है। शनिवार की रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक। आज रविवार को धनबाद के साथ ही पड़ोसी जिले बोकारो, गिरिडीह और जामताड़ा में वीकेंड लॉकडाउन का अच्छा-खासा प्रभाव दिख रहा है। साथ ही संताल परगना प्रमंडल के गोड्डा, देवघर, पाकुड़, साहिबगंज और दुमका में भी वीकेंड लॉकडाउन का असर है। तमाम हाट-बाजर बंद हैं। सड़कों पर आम दिनों की अपेक्षा आवाजाही कम है।

prime article banner

धनबाद शहर के हाट-बाजार बंद

वीकेंड लाकडाउन का असर रविवार को पूरे शहर में देखने को मिला। सबसे व्यस्त बाजारों से लेकर शहर की मुख्य सड़कों तक पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। जबकि शहर के बीचो बीच स्थित स्टेशन रोड के दुकानदारों के लिए राज्य सरकार का आदेश कोई मायने नहीं रखता। दुकानें खुली हुई हैं और दुकानदारी भी चल रही है। वीकेंड लाकडाउन की बात करे तो शहर के सभी इलाके मसलन मटकुरिया, बैंक मोड़, धनसार, जोड़ाफाटक, पुराना बाजार, रांगाटांड, बेकारबांध, बरटांड, धैया, हीरापुर, पार्क मार्केट, पुलिस लाइन, स्टील गेट, बिग बाजार, भुईफोड समेत तमाम इलकाें की दुकान और प्रतिष्ठान बंद रहे। सभी प्रकार के कार्यालय भी रविवार होने के कारण बंद थे।

आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन से छूट

सड़कों पर वाहनों की आवाजाही अन्य दिनों के मुकाबले काफी कम थी। लोगों की आवाजाही भी ना के बाराबर थी। लोग पूरी तरह से वीकेंड लाकडाउन के समर्थन में दिखे। मेडिकल, अस्पताल, पानी, दूध समेत आवश्यक सेवाएं चालू रही। हालांकि सुबह सवेरे आवासीय इलाकों में थोड़ी बहुत चहलकदमी देखी गई, लेकिन सुबह के दस बजे के बाद लोग अपने घरों में चले गए। हीरापुर के संजीव चौरसिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने और इसे पूरी तरह से रोकने में वीकेंड लाकडाउन काफी कारगर है। जिले में या पूरे राज्य में यदि कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है तो इसका एक प्रमुख कारण वीकेंड लाकडाउन है। धनबाद के लोग पूरी तरह से इसका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने बेवजह लोगों से अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की।

स्टेशन रोड में खुली रही दुकानें

बात स्टेशन रोड की करें तो धनबाद स्टेशन के मुख्य गेट के पास दर्जन भर चाय और नाश्ते की दुकानें खुली हुई थीं। ठेला और स्थायी दुकानें चल रही थी। सामने से दुकानों को ढक दिया गया था, जबकि पीछे से दुकानदारी हो रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.