Move to Jagran APP

अधिकारियों के रवैये से विधानसभा की उपक्रम समिति खफा

एजी के रिपोर्ट से गांवों में विद्युतीकरण में भारी घोटाले का खुलासा हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 11:35 AM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 11:35 AM (IST)
अधिकारियों के रवैये से विधानसभा की उपक्रम समिति खफा
अधिकारियों के रवैये से विधानसभा की उपक्रम समिति खफा

धनबाद, जेएनएन। धनबाद दौरे पर शनिवार को पहुंची झारखंड विधानसभा की उपक्रम समिति को अधिकारियों ने तवज्जो नहीं दी। उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे हाई कोर्ट की एडवाइजरी कमेटी के सामने अपराधियों पर अपराध नियंत्रण कानून के तहत कार्रवाई करने के लिए अपना पक्ष रखने गए थे। उनकी अनुपस्थिति में न तो डीडीसी और न ही एनडीसी समिति के अध्यक्ष और उसके सदस्यों से मिलने पहुंचे। समिति के सदस्य जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने आरोप लगाया कि यहां के डीसी, डीडीसी, एनडीसी ने समिति को गंभीरता से नहीं लिया। यह पूरी तरह से अवमानना का मामला है। स्पीकर को इससे अवगत कराने के साथ विधानसभा में भी यह मामला उठाया जाएगा।

loksabha election banner

धनबाद परिसदन में पत्रकारों से बातचीत करते डॉ. इरफान ने कहा कि भाजपा के राज में अधिकारी मनबढ़ू हो गए हैं। यहां तक कि लगातार फोन के बावजूद वो रिसीव करना तक मुनासिब नहीं समझते। एक माह पहले से कार्यक्रम तय होने के बावजूद परिसदन में कमरा तक की सही ढंग से व्यवस्था नहीं की गई है।

अब रांची तक लगानी पड़ेगी दौड़ : समिति के सभापति व विधायक अशोक भगत ने कहा कि डीसी अगर उपलब्ध नहीं थे तो डीडीसी को बैठक में आना चाहिए था लेकिन वे भी नहीं आए। यही नहीं भूमि संरक्षण, माडा, पीएचईडी, शिक्षा विभाग समेत तमाम वित्त संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित नहीं हुए। अब इन्हें रांची आना पड़ेगा। वहां भी नहीं पहुंचने पर अवमानना की नोटिस भेजी जाएगी।

जोरों पर अवैध खनन, बिजली व्यवस्था चौपट : डॉ. इरफान ने आरोप लगाया कि धनबाद में बालू, कोयला, पत्थर आदि समेत विभन्न विकास योजनाओं में लूट मची है। अवैध खनन जोरों पर है। अधिकारियों की मिलीभगत से यह हो रहा है। बिजली विभाग सीएम के पास है फिर भी व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। मंहगाई चरम पर है। सरकार को इसकी चिंता नहीं है। पेट्रोल, डिजल, गैस सहित अन्य सामग्री के दाम बढ़े हुए हैं। भाजपा केवल लड़ाकर अपनी राजनीति करने में लगी हुई है।

विद्युतीकरण में घोटाला : डॉ. इरफान ने कहा कि एजी के रिपोर्ट से गांवों में विद्युतीकरण में भारी घोटाले का खुलासा हुआ है। जिस गांव में बिजली व्यवस्था की पहसे की गई थी वहां फिर से पोल, तार, ट्रांस्फर्मर लगाया गया। मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष रवींद्र वर्मा, मनोज कुमार, सुलतान अहमद उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.