Move to Jagran APP

Jharkhand : घर बैठे शराब से तर कर सकेंगे गला, ऑनलाइन आर्डर पर जोमैटो-स्विगी से होगी डिलिवरी Dhanbad News

झारखंड सरकार ने अंग्रेजी शराब की बिक्री की अनुमति दे दी है। इसके तहत शहरी क्षेत्र में ऑनलाइन शराब की बिक्री होगी जबकि गांव में शराब की दुकानें खोली जाएंगी।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 06:04 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 06:11 PM (IST)
Jharkhand : घर बैठे शराब से तर कर सकेंगे गला, ऑनलाइन आर्डर पर जोमैटो-स्विगी से होगी डिलिवरी Dhanbad News
Jharkhand : घर बैठे शराब से तर कर सकेंगे गला, ऑनलाइन आर्डर पर जोमैटो-स्विगी से होगी डिलिवरी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। झारखंड सरकार ने अंग्रेजी शराब की बिक्री की अनुमति दे दी है। इसके तहत शहरी यानी नगर निगम क्षेत्र में ऑनलाइन शराब की बिक्री होगी, जबकि गांव में शराब की दुकानें खोली जाएंगी। हालांकि उत्पाद विभाग को अभी दुकानों को खोलने को लेकर राज्य कार्यालय से कोई दिशा निर्देश जारी नहीं हुआ है। राज्य सरकार की घोषणा के अनुसार, जिला स्तर पर उत्पाद विभाग अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है।

loksabha election banner

विभाग के अनुसार, ग्रामीण इलाकों में जहां भी शराब दुकान खुलेगी वहां बेरिकेटिंग की जाएगी। साथ ही शराब दुकान के बाहर गोल घेरा बनाया जाएगा, ताकि शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया जा सके। इसके अलावा शहरी क्षेत्र में शराब की ऑनलाइन खरीद ओर होम डिलीवरी की व्यवस्था होगी। होम डिलीवरी करने के लिए जोमैटो और स्विगी जैसी कंपनियों को लगाया जाएगा।

दुकान खोलने से पहले स्टॉक की होगी जांच : सहायक उत्पादन आयुक्त डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि दुकान खोलने से पहले सभी दुकानों का स्टॉक चेक किया जाएगा। स्टॉक में गड़बड़ी मिलने पर दुकान का लाइसेंस रद करने की कार्रवाई होगी। उन्होंने बताया कि यह आदेश उपायुक्त स्तर से जारी किया गया है। सूचना मिल रही थी कि लॉकडाउन के दौरान भी व्यापक पैमाने पर शराब की खरीद बिक्री की गई है। स्टॉक मिलान करने पर सारी सच्चाई सामने आ जाएगी।

106 दुकाने ही खुलेंगी : शहरी क्षेत्र में कुल 93 दुकानों को लाइसेंस जारी किया गया था। इसमें से 29 ने अपना लाइसेंस सरेंडर कर दिया है। अब शहरी क्षेत्र की 64 और ग्रामीण इलाके की 42 दुकानों को ही खोला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.