Move to Jagran APP

सेल कोलियरी डिवीजन पर छाया ग्रहण

चासनाला स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड कोलियरीज डिवीजन की चासनाला कोलियरी के डीप माइंस में शुक्रवार की रात हुए हादसा में कार्य करने गए संवेदक के सुपरवाइजर महताब आलम की मौत हो गई थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:10 AM (IST)
सेल कोलियरी डिवीजन पर छाया ग्रहण
सेल कोलियरी डिवीजन पर छाया ग्रहण

चासनाला : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड कोलियरीज डिवीजन की चासनाला कोलियरी के डीप माइंस में शुक्रवार की रात हुए हादसा में कार्य करने गए संवेदक के सुपरवाइजर महताब आलम की मौत हो गई थी। घटना के अगले ही दिन शनिवार को सेल कारपोरेट कार्यालय के उच्च अधिकारियों ने सेल की चासनाला व जीतपुर की गहरी खान के उत्पादन पर फिलहाल अगले आदेश तक रोक लगा दी है। कोलियरी में कार्य बंद होने से करीब दो हजार असंगठित मजदूरों के समक्ष रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। सेल कर्मी व अधिकारी भी भविष्य की चिंता से सहमें हुए हैं। इस विषम परिस्थिति से उबरने, कोलियरी में सुरक्षा को और भी मजबूत करने, गुणवत्तापूर्ण उत्पादन व उत्पादकता को बढ़ाने को लेकर सेल चासनाला गेस्टहाउस में वरीय अधिकारियों के बीच बैठकों का दौर लगातार जारी है। अधिकारी कुछ भी बताने व बोलने से गुरेज कर रहे हैं।

loksabha election banner

बताया जाता है कि सेल चासनाला कोलियरी के डीप माइंस, अपर सिम व जीतपुर कोलियरी के गहरी खानों में कार्य पर रोक लगा दी गई है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सेल घाटे के दौर से गुजर रही है। सेल कोलियरीज डिवीजन की हालत काफी दयनीय है। ऐसे में सभी की नजरें उच्च अधिकारियों पर टिकी है। वहीं कुछ अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर दोनों कोलियरी के उत्पादन पर रोक लगाई गई है। खदान के सुरक्षा की पूर्णत: जाच के बाद उत्पादन कार्य शुरू किया जाएगा। घबराने की जरूरत नहीं है।

----------------

आपातकालीन मजदूर खदान में उतरे

सेल चासनाला के डीप माइंस में सोमवार को आपातकालीन मजदूर खदान में उतरे। द्वितीय पाली में कुछ अतिरिक्त मजदूरों को खदान में घटनास्थल समीप पड़े कोयला के ढेर को हटाने के लिए भेजा गया, ताकि कोयला हटने के बाद घटनास्थल का मुआयना कर घटना की हकीकत से रूबरू हो सके।

-------------------

तीन कर्मी निलंबित

चासनाला : सेल कोलियरीज डिवीजन चासनाला कोलियरी के डीप माइंस खान में शुक्रवार को हुए हादसे में संवेदक महताब आलम की मौत से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। सेल के उच्च अधिकारियों ने भी घटना की जानकारी ली है। आनन फानन में खनन प्रक्रिया की जिम्मेदारी से जुड़े तीन कíमयों को आतरिक जाच के परिणाम आने तक निलंबित किया गया है। जिनमें पिट प्रबंधक राघवेंद्र शर्मा, शिफ्ट प्रबंधक राजीव पाडेय, ओवरमैन शैलेन्द्र सिंह का निलंबन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.