Move to Jagran APP

Jharkhand Unlock 5.0: अनलॉक-5 पर हेमंत सरकार आज लेने जा रही बड़ा फैसला; जानें Covid में क‍िसे म‍िलेगी छूट

अनलॉक-5 पर दुकान रात आठ बजे तक खुलेंगे? झारखंड सरकार बड़ा फैसला सुनाने जा रही है। बहुत द‍िनों से बंद पड़े स्‍कूल व कोच‍िंग संचालक खोलन पर भी व‍िचार सरकार इस बार कर सकती है। 1 जुलाई सुबह 6 बजे के बाद से राज्‍य में Unlock 5.0 शुरू हो जाएगा।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 02:46 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 10:20 AM (IST)
Jharkhand Unlock 5.0: अनलॉक-5 पर हेमंत सरकार आज लेने जा रही बड़ा फैसला; जानें Covid में क‍िसे म‍िलेगी छूट
आज अनलॉक-5 पर हेमंत सरकार का बड़ा फैसला । (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद:  Covid Lockdown, Covid,  Lockdown News, June 30 अनलॉक-5 को लेकर झारखंड सरकार आज बड़ा फैसला ले सकती है। इस बार व्‍यपारि‍यों के हक में सरकार फैसला सुना सकती है। धनबाद के व्‍यवसाय‍ियों की मांग शाम 8 बजे तक दुकान खोलने की है। सरकार इस पर न‍िर्णय ले सकती है। एक तरफ जहां कोरोना की तीसरी लहर का खतरा राज्‍य में मडरा रहा हैं वहीं आमजन की रोटी व व्‍यपार की च‍िंता भी सरकार को है।  बहुत समय से बंद पड़े स्‍कूल व कोच‍िंंग के व‍िषय में भी सरकार कोई रास्‍ता न‍िकाल सकती है। वहीं जिले के बार रेस्तरां संचालकों को इस बार अपना प्रतिष्ठान खोले जाने का भरोसा है।

loksabha election banner

दुकानें रात आठ बजे तक खोलने की मांग

धनबाद बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने कहा कि अब जरूरी है कि दुकानदारी का समय बढ़ाया जाए। दुकानदार सरकार के सभी नियमों का पालन करते हुए दुकानदारी कर रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि अब दुकानदारी का समय बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि उन प्रतिष्ठान संचालकों के प्रति भी सरकार ध्यान दे जिनकी दुकानें अनलाक चार में भी बंद रही हैं।

इधर पूराना बाजार चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान ने कहा कि प्रतिष्ठान खोलने की अवधि को संध्या सात बजे तक किया जाए। अभी बैंक व अन्य सभी एक साथ संध्या चार बजे बंद होने से सड़कों पर अफरताफरी मच जाती है। अचानक से भीड़ बढ़ जाती है। चाह कर भी लोग शारीरिक दूरी नही कर पा रहे हैं।

बार रेस्तरां की हालत खस्ता 

अनलाक चार होने के बावजूद भी जिले में बार रेस्तरां संचालन की अनुमति नहीं दी गई है। ऐसे में बार संचालकों ने आग्रह किया है कि Unlock 5.0 में सरकार उन पर भी ध्यान दें। बार संचालक अमरीजत ने बताया कि बार को पूरी तरह से बंद रखा गया है। बार के साथ रेस्तरां भी हैं, लेकिन रेस्तरां चलाने की भी अनुमति नहीं है। यदि अब भी सरकार उन पर ध्यान नहीं देती है तो उनकी आर्थिक स्थिति और खराब होगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सरकारी और नीजि कार्यालयों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए काम हो रहा है। वैसे ही रेस्तरां में भी ग्राहकों के बैठने की व्यवसथा की जा सकती है।

वीकेंड लॉक डाउन का समर्थन

सप्ताह के अंत में होने वाले वीकेंड लॉक डाउन का धनबाद ने समर्थन किया है। लोगों को मानना है कि वैसे भी सप्ताह में किसी एक दिन जिले भर के बाजार बंद रहते हैं। Weekend Lockdown के कारण एक साथ सभी का बंद होना कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने में कारगर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.