धनबाद, जागरण टीम : मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए  रेलवे अब तक स्पेशल ट्रेनें चलाता रहा है लेकिन इस बार स्पेशल ट्रेन की जगह कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली (13151) जम्मूतवी एक्सप्रेस में ही यात्रियों के लिए सीट बुकिंग की व्‍यवस्‍था की जा रही है। दरअसल आइआरसीटीसी ने वैष्‍णों देवी के दर्शन के लिए स्पेशल पैकेज की शुरूआत की है। जिसमें आने-जाने की सीट कंफर्म मिलेगी साथ ही वैष्णो देवी दर्शन के साथ-साथ जम्मू के शिव खोरी मंदिर दर्शन का भी अवसर मिल जाएगा।

छह रात और सात दिन का पैकेज, थर्ड एसी में पूरी होगी यात्रा

IRCTC अपने विशेष पैकेज के लिए प्रत्येक यात्री से 11,760 रुपये में छह रात और सात दिन की यात्रा की सुविधा दे रहा है। बता दें कि धनबाद और आसपास के यात्री वैष्णो देवी जाने के लिए इस पैकेज का लाभ हर शुक्रवार को उठा सकते हैं। इस पैकेज में थर्ड एसी की यात्रा के साथ-साथ एसी होटल में ठहरने और घूमने के लिए एसी फोर व्हीलर की भी सुविधा मिलेगी। इसमें स्टेशन से कटरा आने-जाने और शिव खोरी दर्शन कराने की व्‍यवस्‍था भी शामिल होगी।

IRCTC के स्थानीय अधिकारी ने बताया धनबाद से सफर करने के  इच्छुक यात्री IRCTC की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन बुकिंग करा सकते हैं या फिर आइआरसीटीसी के अधिकृत एजेंट से भी टिकट बुक करा सकते हैं। धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर आइआरसीटीसी दफ्तर में भी बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: चौथे दिन खुद हटने लगा अतिक्रमण, लोगों ने सड़क से हटाई अपनी दुकान, आंखों के सामने उजड़ रही दुकानदारी

Edited By: Mohd Faisal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट