जागरण संवाददाता, धनबाद : गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही ट्रेनों में टिकट को लेकर मारामारी है। लोग अलग-अलग शहरों में छुट्टियां बिताने पहुंच रहे हैं। इस बीच रेलवे ने मई और जून महीने के अलग-अलग दिनों में ट्रेनों के प्रभावित रहने की सूचना जारी कर दी है। कुछ ट्रेनों के रूट बदल जाएंगे तो कई ट्रेन गंतव्य से पहले ही रुक जाएगी और वहीं से लौटेगी। इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना होगा। पहले से टिकट बुक कराने के बाद अब गंतव्य तक पहुंचने के लिए अलग से जेब ढीली करनी होगी।

24 मई की रात हावड़ा से योग नगरी ऋषिकेश जानेवाली दून एक्सप्रेस का वाराणसी से लखनऊ के बीच मार्ग बदल जाएगा। वाराणसी से अपने निर्धारित मार्ग के बदले प्रतापगढ़ होकर लखनऊ जाएगी। वापसी में योग नगरी ऋषिकेश से चलने वाली दून एक्सप्रेस 24 मई की रात 40 मिनट नियंत्रित कर चलाई जाएगी। रेलवे रेलवे की ओर से बताया गया है कि 25 मई को जौनपुर के पास ब्रिज निर्माण को लेकर सुबह आठ से दोपहर 2:30 बजे तक साढ़े घंटे का ट्रैफिक ब्लाक लिया गया है। इस वजह से ट्रेनें प्रभावित होंगी।

बिहार के बड़हिया में रेल रोको आंदोलन की वजह से 23 को हटिया से पटना जानेवाली पाटलिपुत्र एक्सप्रेस रद हो गई थी। इस वजह से 24 मई को पटना से चलने वाली पाटलिपुत्र एक्सप्रेस रद रहेगी। सियालदह से जम्मू जानेवाली हमसफर एक्सप्रेस 23 मई को रद थी। इस वजह से 25 मई को जम्मू से नहीं चलेगी जम्मूतवी-सियालदह हमसफर एक्सप्रेस रद रहेगी।

हावड़ा से जोधपुर जानेवाली ट्रेन 11 जून से अगले कई दिनों तक जोधपुर तक नहीं जाएगी। जोधपुर के बदले इस ट्रेन को मेड़ता रोड स्टेशन तक चलाया जाएगा। वापसी में भी मेड़ता रोड से हावड़ा लौटेगी। रेलवे की ओर से बताया गया कि जोधपुर मंडल के खरिया खंगार और पीपर रोड के बीच इंटरलाकिंग के मद्देनजर 12307 हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस 11, 12, 14, 15, 18, 19 व 21 जून को मेड़ता रोड तक जाएगी। वापसी में 12308 जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस 13,14,16,17, 20, 21 और 23 जून को जोधपुर के बजाय मेड़ता रोड स्टेशन से लौटेगी।

Edited By: Atul Singh