Move to Jagran APP

Dhanbad Patna Ganga-Damodar Express: गंगा-दामोदर एक्सप्रेस में टिकट बुकिंग शुरू, अब पटना जाना हुआ महंगा

Dhanbad Patna Ganga-Damodar Express धनबाद से पटना जानेवाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। टिकट बुकिंग के लिए सुबह आठ बजे से ही यात्री काउंटर पर पहुंचने लगे थे। इंटरनेट पर ऑनलाइन बुकिंग के लिए भी माथापच्ची कर रहे थे पर दोपहर ढाई बजे बुकिंग शुरू हुई।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 04:10 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 04:11 PM (IST)
Dhanbad Patna Ganga-Damodar Express: गंगा-दामोदर एक्सप्रेस में टिकट बुकिंग शुरू, अब पटना जाना हुआ महंगा
धनबाद रेलवे यार्ड में खड़ी पटना जानेवाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Patna Ganga-Damodar Express: धनबाद से पटना जानेवाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। टिकट बुकिंग के लिए सुबह आठ बजे से ही यात्री काउंटर पर पहुंचने लगे थे। इंटरनेट पर ऑनलाइन बुकिंग के लिए भी माथापच्ची कर रहे थे, पर सुबह बुकिंग शुरू नहीं हुई। अब दोपहर ढाई बजे एकाएक बुकिंग शुरू हो गई। काउंटर टिकट और ई-टिकट दोनों बुक हो रहे हैं। हालांकि पहले चलने वाली गंगा-दामोदर एक्सप्रेस की तुलना में स्पेशल बन कर चल रही ट्रेन का सफर महंगा है।

loksabha election banner

पहले जनरल में 100 रुपये का टिकट खरीद कर पटना पहुंच जाते थे। अब इसके लिए 135 रुपये चुकाने होंगे। हालांकि सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को सफर की अनुमति मिलने से धक्का-मुक्की नहीं करनी होगी। स्लीपर का किराया सौ रुपये महंगा हो गया है। थर्ड और सेकेंड एसी के किराया में भी काफी इजाफा हुआ है। बावजूद रेलवे का मानना है कि दिवाली और छठ के दौरान ट्रेन फुल हो जाएगी। रेलवे ने धनबाद से पटना के लिए इस ट्रेन को 10 से 30 नवंबर और वापसी में 11 नवंबर से एक दिसंबर तक चलाने की घोषणा की है।

धनबाग से पटना का किराया :

  • क्लास - पहले - अब
  • जनरल - 100 - 135
  • स्लीपर - 195 - 295
  • थर्ड एसी - 495 - 770
  • सेकेंड एसी - 700 - 1025

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.