Move to Jagran APP

IRCTC: 11 को शाम 5:00 बजे खुलेगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस, बोकारो नहीं आएगी... पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम, समेत कई ट्रेनें रद... यहां देखें पूरी ल‍िस्‍ट

अगर आपने रक्षाबंधन से पहले सफर की प्लानिंग की है तो अपनी ट्रेन से जुड़े अपडेट जरूर ले लें। वजह यह है कि रक्षाबंधन से ऐन पहले रेलवे ने कई ट्रेनों को रद करने की घोषणा कर दी है।

By Atul SinghEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 02:10 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 02:10 PM (IST)
IRCTC: 11 को शाम 5:00 बजे खुलेगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस, बोकारो नहीं आएगी... पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम, समेत कई ट्रेनें रद... यहां देखें पूरी ल‍िस्‍ट
अगर आपने रक्षाबंधन से पहले सफर की प्लानिंग की है तो अपनी ट्रेन से जुड़े अपडेट जरूर ले लें।

जागरण संवाददाता, धनबाद: अगर आपने रक्षाबंधन से पहले सफर की प्लानिंग की है तो अपनी ट्रेन से जुड़े अपडेट जरूर ले लें। वजह यह है कि रक्षाबंधन से ऐन पहले रेलवे ने कई ट्रेनों को रद करने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही ट्रेनों के लेट खुलने और रूट बदल कर चलने का भी एलान कर दिया है। ऐसी भी ट्रेनें हैं जो अपने गंतव्य के बजाय बीच के स्टेशन तक चलेगी और वहीं से लौटेगी भी।

prime article banner

11 अगस्त को राजाबेड़ा और तुपकाडीह के बीच अंडरपास की लांचिंग के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे ने आठ घंटे के ट्रैफिक ब्लाक का निर्णय लिया है। इस दौरान अप और डाउन दोनों रेल लाइन से ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। सुबह 9:20 से शाम 5:20 बजे तक ट्रैफिक ब्लाक के कारण धनबाद, बोकारो और गोमो होकर गुजरने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद कर दिया गया है। धनबाद से खुलने वाली 13351 धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस 11 अगस्त को 320 मिनट लेट से रवाना होगी।

धनबाद से दिन में 11:40 पर खुलने वाली ट्रेन शाम पांच बजे खुलेगी। 11 अगस्त के ट्रैफिक ब्लाक के कारण 10 अगस्त को पुरी से चलने वाली 12801 पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का रूट बदल दिया गया है। इस ट्रेन को पुरुलिया, बोकारो, राजाबेड़ा और गोमो के बदले पुरुलिया, अनाड़ा, भोजुडीह, खानूडीह और गोमो होकर चलाया जाएगा। 10 अगस्त को नई दिल्ली से चलने वाली 12802 नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस भी ब्लाक वाले रेलखंड पर रोक कर चलाई जाएगी। झाड़ग्राम से धनबाद आनेवाली मेमू पैसेंजर 11 अगस्त को धनबाद नहीं आएगी। इस ट्रेन को झाड़ग्राम से बोकारो के बीच चलाया जाएगा। वापसी में बोकारो से झाड़ग्राम के बीच चलेगी। बोकारो से धनबाद के बीच ट्रेन रद होने से दोपहर में धनबाद से टाटा और आसपास के हिस्से तक पहुंचने की सीधी ट्रेन नहीं मिल सकेगी।  त्योहारी सीजन में ट्रैफिक ब्लाक से हजारों यात्री प्रभावित होंगे।  

इन ट्रेनों को किया गया रद

  • 12019 हावड़ा -रांची शताब्दी एक्सप्रेस
  • 12020 रांची -हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस
  • 13319 दुमका -रांची इंटरसिटी
  • 13320 रांची - दुमका इंटरसिटी
  • 13503 बर्द्धमान -हटिया मेमू एक्सप्रेस
  • 13504 हटिया - बर्द्धमान मेमू एक्सप्रेस
  • 12365 पटना - रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस
  • 12366 रांची -पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK