Move to Jagran APP

Indina Railways IRCTC: पंजाब के आंदोलित किसानों ने दिया रास्ता तो ट्रेनों ने पकड़ी रफ्तार, आज से फिरोजपुर तक जाएगी गंगा-सतलज एक्सप्रेस

Indina Railways IRCTC किसान आंदोलन के स्थगित होने के साथ ही हरियाणा पंजाब और जम्मूतवी की ओर जाने वाली ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है। सोमवार से धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस फिरोजपुर तक चलेगी।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:27 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:27 AM (IST)
Indina Railways IRCTC: पंजाब के आंदोलित किसानों ने दिया रास्ता तो ट्रेनों ने पकड़ी रफ्तार, आज से फिरोजपुर तक जाएगी गंगा-सतलज एक्सप्रेस
पंजाब में किसान आंदोलन स्थगित होने के बाद सामान्य हुआ रेल परिचालन (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Indina Railways IRCTC  केंद्र के नए कृषि कानून के विरोध में पंजाब के किसानों ने पिछले दो महीने से आंदोलन छेड़ रखा था। कई किसान संगठनों के समर्थक पंजाब में रेल पटरियों पर ही बैठकर धरना दे रहे थे। इससे रेल यातायात चरमा गई थी। जम्मू से हावड़ा और कोलकाता के बीच चलने वाली ट्रेनें प्रभावित थी। कुछ रद तो कुछ हरियाणा के अंबाला स्टेशन तक ही ट्रेनें जा रही थीं। पंजाब के किसानों ने 15 दिनों के लिए आंदोलन को स्थगित करते हुए रेल परिचालन को शुरू करने की अनुमति दे दी है। इससे कोलकाता, हावड़ा और धनबाद की ओर से पंजाब और जम्मू जाने वाली ट्रेनों के लिए रास्ता खुल गया है।

loksabha election banner

आज से फिरोजपुर जाएगी गंगा-सतलज एक्सप्रेस

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के स्थगित होने के साथ ही हरियाणा, पंजाब और जम्मूतवी की ओर जाने वाली ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है। रेलवे ने प्रभावित ट्रेनों को फिर से गंतव्य तक चलाने की घोषणा कर दी है। सोमवार से धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस फिरोजपुर तक चलेगी। इसके साथ ही मंगलवार को चलने वाली कोलकाता अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस को भी अमृतसर तक चलाया जाएगा। इससे पहले तकरीबन दो महीने से ट्रेनों को अंबाला तक ही चलाया जा रहा था।

हिमगिरि एक्सप्रेस को जम्मू तक चलाने की घोषणा

रेलवे ने हावड़ा से आसनसोल, जसीडीह व पटना होकर चलने वाली हिमगिरि एक्सप्रेस को भी 24 नवंबर से चलाने की घोषणा कर दी है। लगभग दो महीने से ट्रेन लगातार रद्द की जा रही थी। 24 और 26 नवंबर को भी रेलवे ट्रेन को रद्द करने की घोषणा कर दी थी। अब स्थिति सामान्य होने पर 24 नवंबर से ट्रेन चलने लगेगी।

रविवार को खुली गंगा-सतलज अंबाला तक, 24 को वहीं से वापसी

रविवार को धनबाद से खुली गंगा सतलज एक्सप्रेस अंबाला तक ही जाएगी। वापसी में 24 नवंबर को भी ट्रेन अंबाला से ही चलेगी। रेलवे ने पहले ही इस ट्रेन को अंबाला तक चलाने की घोषणा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.