Move to Jagran APP

Indian Railways : बंगाल के यात्रियों ने धनबाद स्टेशन पर काटा बवाल; ट्रेन से उतारे जाने पर आरपीएफ से तनातनी, बोले- आमरा नामबो ना

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन की वजह से मंगलवार की देर रात धनबाद आई डाउन जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस को धनबाद में ही रोक दिया गया। इसके बाद बंगाल जाने वाले यात्रियों ने खूब बवाल काटा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 10:59 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 10:59 PM (IST)
Indian Railways : बंगाल के यात्रियों ने धनबाद स्टेशन पर काटा बवाल; ट्रेन से उतारे जाने पर आरपीएफ से तनातनी, बोले- आमरा नामबो ना
Indian Railways : बंगाल के यात्रियों ने धनबाद स्टेशन पर काटा बवाल; ट्रेन से उतारे जाने पर आरपीएफ से तनातनी, बोले- आमरा नामबो ना

धनबाद, जेएनएन। Indian Railways पश्चिम बंगाल में बुधवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन की वजह से मंगलवार की देर रात धनबाद आयी डाउन जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस को हावड़ा के बजाय धनबाद में ही रोक दिया गया। धनबाद और आसपास के सैंकड़ों यात्री उतर गए। पर बंगाल के यात्री नहीं माने और ट्रेन को हावड़ा तक चलाने को लेकर धनबाद स्टेशन पर हंगामा शुरू कर दिया। तकरीबन डेढ़ घंटे तक हंगामा होता रहा। यात्री किसी भी कीमत पर ट्रेन से उतरने को राजी नहीं थे। इसे लेकर आरपीएफ से तनातनी भी हुई।

loksabha election banner

इस दौरान रेल यात्रियों ने साफ कहा कि आमरा नामबो ना (हमलोग नहीं उतरेंगे)। उन्होंने कहा कि ट्रेन को हर हाल में हावड़ा तक चलाना होगा। क्योंकि धनबाद में उतरने के बाद उन्हें घर जाने के लिए परिवहन सुविधा नहीं मिलेगी। आखिरकार रेलवे को बैक फुट पर आना पड़ा। पूर्व रेलवे के कंट्रोल रूम से बात कर जोधपुर एक्सप्रेस को धनबाद से हावड़ा भेजा गया।

हावड़ा से खाली ट्रेन खुली, धनबाद में चढ़े यात्री : लॉकडाउन के कारण पूर्व रेलवे ने अप हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस को धनबाद से चलाने की घोषणा कर दी थी। इस वजह से बुधवार को हावड़ा से धनबाद तक इस ट्रेन को खाली ही चलाना पड़ा। तड़के धनबाद से जोधपुर के लिए ट्रेन रवाना हुई।

धनबाद नहीं आई दोनों राजधानी एक्सप्रेस, कई ट्रेनें प्रभावित : लॉकडाउन की वजह से बुधवार को दोनों ओर की राजधानी एक्सप्रेस धनबाद नहीं आई। भुवनेश्वर-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पुरुलिया व भुनेश्वर-नई दिल्ली एक्सप्रेस हिजली में नहीं रोकी गयी। आसनसोल-पटना रूट पर चलने वाली कोलकाता-पटना व शालीमार-पटना एक्सप्रेस भी रद रही।

पूरे अगस्त में अलग-अलग दिनों को प्रभावी होगा लॉक डाउन : पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन की वजह से बुधवार को लगभग सभी ट्रेनें रद रहीं। अब बंगाल सरकार ने अगस्त महीने में भी अलग-अलग दिनों में लॉक डाउन की घोषणा कर दी है। इस वजह से अगस्त में भी ट्रेनों के प्रभावित रहने की संभावना है। हालांकि रेलवे ने अगस्त के दौरान होने वाले लॉक डाउन को लेकर अभी तक ट्रेनों को रद करने या दूसरे स्टेशनों से चलाने की सूचना जारी नहीं की है। ऐसी संभावना है कि इससे जुड़ी सूचना एक-दो दिनों में जारी हो जाएगी। बंगाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते  संक्रमण के मद्देनजर लॉक डाउन का निर्णय लिया है। दो, पांच, आठ, नौ, 16, 17, 22, 23, 29 व 30 अगस्त को पं बंगाल में लॉकडाउन रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.