Move to Jagran APP

Indian Railways: राजधानी एक्सप्रेस से आ रहे आपके रिलेटिव तो खबर आपके काम की है

अगर आपके कोई रिलेटिव राजधानी एक्सप्रेस से आने वाले हैं तो सुबह-सुबह भागकर स्टेशन जाने की जरूरत नहीं क्योंकि ट्रेन लेट से आने वाली है। दूसरी मेल एक्सप्रेस और यहां तक कि पैसेंजर ट्रेनें समय की पाबंद हैं और अपना टाइम टेबल भी पूरा मेंटेन कर रही हैं।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 05:11 PM (IST)
Indian Railways: राजधानी एक्सप्रेस से आ रहे आपके रिलेटिव तो खबर आपके काम की है
अगर आपके कोई रिलेटिव राजधानी एक्सप्रेस से आने वाले हैं। (प्रतीकात्‍मक खबर)

धनबाद, जेएनएन:  अगर आपके कोई रिलेटिव राजधानी एक्सप्रेस से आने वाले हैं तो सुबह-सुबह भागकर स्टेशन जाने की जरूरत नहीं, क्योंकि ट्रेन लेट से आने वाली है। जी हां, धनबाद आने वाली दूसरी मेल एक्सप्रेस और यहां तक कि पैसेंजर ट्रेनें समय की पाबंद हैं और अपना टाइम टेबल भी पूरा मेंटेन कर रही हैं।

loksabha election banner

कुछ ट्रेनें तो समय से पहले ही प्लेटफार्म पर एंट्री ले ले रही हैं। पर घने कोहरे ने वीआईपी ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस का टाइम टेबल पूरी तरह बिगाड़ दिया है। हावड़ा और सियालदह से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी कोहरे में फंसने के कारण सुबह के बजाय कभी दोपहर तो कभी दोपहर बाद पहुंच रही हैं।

इस वजह से वापसी में दोनों ट्रेनों के टाइम टेबल बदल दिए जा रहे हैं। टाइम टेबल बदलने से राजधानी नई दिल्ली से लगातार लेट खुल रही है। गुरुवार को दोनों राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से घंटों लेट खुली। इस वजह से सुबह सुबह आने के बजाय दोपहर में पहुंची। सुबह 6.18 पर धनबाद आनेवाली नई दिल्ली सियालदह राजधानी एक्सप्रेस छह घंटे 21 मिनट लेट से दोपहर पौने एक पर आई।

इसी तरह नई दिल्ली से हावड़ा जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस का धनबाद आगमन का तय समय सुबह 6.33 है। कोहरे के रास्ता रोकने की वजह से पौने छह घंटे लेट से दोपहर 12.22 पर पहुंची।  दूसरी ओर शुक्रवार को नई दिल्ली लेट से पहुंचने की वजह से नई दिल्ली से सियालदह जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस को भी रीशेड्यूल्ड कर दिया गया। नई दिल्ली से शाम 4.30 के बजाय अब पौने 3 घंटे लेट से शाम 7.15 पर खुलेगी। लेट खुलने की वजह से शनिवार की सुबह लेट से ही धनबाद आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.