धनबाद, जेएनएन। Indian Railways IRCTC Rajdhani Express हावड़ा से नई दिल्ली जानेवाली स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस अब रविवार को वाया धनबाद नहीं चलेगी। इस ट्रेन को  हफ्ते में 6 दिन ही वाया धनबाद चलाया जाएगा। सोमवार से शनिवार तक हावड़ा-धनबाद-गया  होकर चलेगी। जबकि हर रविवार को वाया पटना होकर हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन किया जाएगा।  नई व्यवस्था हावड़ा से 20 अक्टूबर से और नई दिल्ली से 25 अक्टूबर से प्रभावी होगी। रेलवे ने इससे जुड़ी सूचना जारी कर दी है।

फिलहाल फरवरी तक बदलेगी व्यवस्था

रेलवे की यह व्यवस्था फिलहाल फरवरी तक प्रभावी रहेगी। वाया आसनसोल-पटना चलने वाली हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 20 अक्टूबर से सात फरवरी चलेगी। वापसी में 25 अक्टूबर से 12 फरवरी तक इस ट्रेन को चलाने की अनुमति मिली है।

पहले भी रविवार को नहीं चलती थी हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ( Howrah-New Delhi Rajdhani Express) पहले भी रविवार को नहीं चलती थी। इस ट्रेन को सोमवार से शनिवार तक ही चलाया जाता था। सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस रोजाना चलती थी। कोरोना काल के दौरान 12 मई से चली राजधानी एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने की अनुमति दी गई थी क्योंकि सियालदह-नई दिल्ली नहीं चल रही थी। अब इस ट्रेन के चलने से रविवार को भी धनबाद के यात्रियों को हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस का विकल्प मिल गया है। इस लिए रेलवे ने फेरे में कटाैती कर रविवार को वाया पटना चलाने का निर्णय लिया है।

 

  • 02305 हावड़ा नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस
  • हावड़ा - दोपहर 2.05
  • नई दिल्ली - दिन 10 बजे
  • 02306  नई दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस
  •  नई दिल्ली - शाम 4.55
  •  हावड़ा - दोपहर 12.15

18 से कराएं कोलकाता बीकानेर पूजा स्पेशल में बुकिंग

राजस्थान के बीकानेर से कोलकाता के बीच 22 अक्टूबर से पूजा स्पेशल ट्रेन ( Kolkata-Bikaner Pooja Special) चलेगी। वापसी में कोलकाता से 23 से चलेगी। कोलकाता से खुलने वाली ट्रेन में 18 अक्टूबर से टिकट बुकिंग शुरू हो जाएगी। सुबह आठ बजे से रेलवे के आरक्षण काउंटर और ई टिकट दोनों बुक होंगे। इस ट्रेन में सफर का किराया दूसरी ट्रेनों से ज्यादा होगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस