Move to Jagran APP

झारखंड-छत्तीसगढ़-आंध्र प्रदेश रेल मार्ग पर कुछ ट्रेनें रद्द तो कइयों के समय में परिवर्तन, ईसीआर ने बताई वजह

Indian Railways IRCTC दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर डिवीजन के राबर्टसन स्टेशन पर नान इंटरलाकिंग का काम शुरू किया गया है। इस वजह से झारखंड-बिहार और छत्तीगढ़-आंध्रप्रदेश के बीच चलने वाली ट्रेनें 24 जनवरी तक प्रभावित होंगी। कुछ ट्रेनों को रद किया गया है।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 07:21 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 07:01 AM (IST)
झारखंड-छत्तीसगढ़-आंध्र प्रदेश रेल मार्ग पर कुछ ट्रेनें रद्द तो कइयों के समय में परिवर्तन, ईसीआर ने बताई वजह
धनबाद से सिकंदराबद जाने वाली ट्रेनें के समय में परिवर्तन ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता,धनबाद। Indian Railways IRCTC Latest Update कोहरे की वजह से पहले ही दर्जनों ट्रेनें रद हैं। घने कोहरे में फंस कर कई ट्रेनें घंटों लेट चल रही हैं। इस बीच रेलवे ने देशभर के अलग-अलग रूटों पर सिग्नल के आधुनिकीकरण को लेकर ट्रेनों को रद करने और उनके मार्ग बदलने और लेट से चलाने से जुड़ी सूचना जारी कर दी है। शुक्रवार को रेलवे ने झारखंड और बिहार से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश जाने वाली ट्रेनों के रद होने और उनके अलग-अलग दिनों में लेट से चलने से जुड़ी सूचना जारी की है। कुछ ट्रेनों को रद किया गया है तो कईयों के समय में परिवर्तन। जाहिर है इससे रेल यात्रियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। रद और समय परिवर्तन से ट्रेनें 24 जनवरी तक प्रभावित होंगी। 

loksabha election banner

धनबाद रेल मंडल के डीआरएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस धनबाद रेलवे स्टेशन होकर पास करती है। इस ट्रेन का धनबाद रेल मंडल के कई स्टेशनों पर ठहराव है। धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशीष बंसल ने ट्वीट कर सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस के समय में परिवर्तन की जानकारी दी है। यह ट्रेन सिकंदराबाद से डेढ़ घंटे विलंब से चलेगी। 

राबर्टनसन रेलवे स्टेशन पर नन इंटरलाकिंग वर्क

पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ( South East Central Railway) के बिलासपुर डिवीजन के अंतर्गत रॉबर्टसन और खरसिया तिहरी रेलखंड पर चौथी रेल लाइन की कमिश्निंग की जा रही है। इसके लिए रॉबर्टसन स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग का काम शुरू किया गया है। इस वजह से 24 जनवरी तक इस रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रद किया गया है। कुछ ऐसी भी ट्रेनें हैं जिन्हें अलग-अलग स्टेशनों पर रोक कर चलाया जाएगा। झारखंड के रांची, बोकारो, धनबाद और जसीडीह जैसे बड़े स्टेशनों से होकर चलने वाली सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस भी नॉन इंटरलॉकिंग की वजह से अलग-अलग दिनों में लेट से चलेगी। रेलवे ने सिर्फ डेढ़ घंटे लेट होने से जुड़ी सूचना जारी की है। हालांकि तकनीकी वजहों से लेट होने की अवधि बढ़ने की संभावना है।

रद्द और लेट से चलने वाली ट्रेनें

  • 21 जनवरी को 22843 बिलासपुर पटना एक्सप्रेस रद
  • 23 जनवरी को 22844 पटना बिलासपुर एक्सप्रेस रद
  • 18 और 22 जनवरी को 17007 सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस डेढ़ घंटा लेट से चलेगी
  • 13288 राजेंद्र नगर टर्मिनल- दुर्ग एक्सप्रेस 15 जनवरी से 21 जनवरी तक डेढ़ घंटे लेट से चलेगी

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.