Move to Jagran APP

Indian Railways: एक अक्‍टूबर से शक्तिपुंज एक्सप्रेस का सिर्फ समय ही नहीं बदल रहा, रफ्तार भी बढ़ेगी

जबलपुर से हावड़ा जानेवाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस की रफ्तार बढ़ जाएगी। अभी 28 घंटे 20 मिनट में सफर पूरा करने वाली ट्रेन अब 24 घंटे 20 मिनट में ही हावड़ा पहुंच जाएगी। धनबाद से रात 1040 पर खुलने वाली ट्रेन अब इसी समय पर हावड़ा पहुंचाएगी।

By JagranEdited By: Deepak Kumar PandeyPublished: Mon, 26 Sep 2022 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 12:47 PM (IST)
Indian Railways: एक अक्‍टूबर से शक्तिपुंज एक्सप्रेस का सिर्फ समय ही नहीं बदल रहा, रफ्तार भी बढ़ेगी
फिलहाल एक ओर से ही टाइम टेबल में बदलाव की सूचना जारी की गई है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: जबलपुर से हावड़ा जानेवाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस की रफ्तार बढ़ जाएगी। अभी 28 घंटे 20 मिनट में सफर पूरा करने वाली ट्रेन अब 24 घंटे 20 मिनट में ही हावड़ा पहुंच जाएगी। धनबाद से रात 10:40 पर खुलने वाली ट्रेन अब इसी समय पर हावड़ा पहुंचाएगी। धनबाद आगमन देर रात के बदले अब शाम में ही होगा। एक अक्टूबर से टाइम टेबल में होनेवाले बदलाव को लेकर पहले से टिकट बुक करा चुके यात्रियों को रेलवे बल्कि एसएमएस भेजकर सूचना दे रही है। फिलहाल एक ओर से ही टाइम टेबल में बदलाव की सूचना जारी की गई है।

loksabha election banner

शाम को ब्लैक डायमंड, शताब्दी के बाद हावड़ा के लिए मिल जाएगी तीसरी ट्रेन

धनबाद से हावड़ा के लिए शाम 4:20 पर ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस और शाम 5:40 पर रांची -हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस चलती है। इन दोनों ट्रेनों के बाद शक्तिपुंज एक्सप्रेस अब शाम में हावड़ा के लिए यात्रियों का तीसरा विकल्प होगी। इस ट्रेन के समय में बदलाव से अब रात में हावड़ा जानेवाली दून, जोधपुर, बीकानेर, शिप्रा, चंबल और नेताजी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में यात्रियों का दबाव बढ़ेगा।

चैन की नींद लेकर हावड़ा पहुंचना होगा मुश्किल, रात बिताने को ढूंढ़ना होगा ठौर

शक्तिपुंज एक्सप्रेस पूरी रात चैन की नींद लेकर अलसुबह हावड़ा पहुंचाने सबसे अच्छी ट्रेनों में से एक है। इसी वजह से धनबाद और आसपास के यात्री, व्यवसायी और कारोबारियों के बीच ट्रेन काफी लोकप्रिय है। हर दिन धनबाद से बड़ी संख्या में इस ट्रेन में यात्री सफर करते हैं। अब समय बदलने से देर रात हावड़ा पहुंच कर रात बिताने के लिए ठौर ढूंढ़ना होगा।

जबलपुर से रात 10:20 पर खुलेगी ट्रेन

11447 जबलपुर हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस जबलपुर से देर रात 11:40 पर खुलती है। एक अक्टूबर से रात 10:20 पर ही खुल जाएगी। धनबाद आगमन शाम छह बजे के आसपास होगा। जबलपुर से एक घंटे 20 मिनट पहले खुलकर लगभग पांच घंटे पहले आने वाली ट्रेन के दूसरे स्टेशनों पर भी टाइम टेबल बदल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.