जागरण संवाददाता, धनबाद: एक अक्टूबर से लागू होनेवाले रेलवे के नए टाइम टेबल ने यात्रियों को बड़ा झटका दे दिया है। रेलवे ने चुपके से केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्‍नपूर्णा देवी के संसदीय क्षेत्र से दो जोड़ी ट्रेनों का ठहराव हटा दिया है। इनमें से एक हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस और दूसरी हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस है। दोनों ट्रेनें हावड़ा से राजस्‍थान के अलग-अलग शहरों तक जाती हैं। अब ये ट्रेनें अक्टूबर के पहले हफ्ते से ही कोडरमा में नहीं रुकेंगी। ट्रेनों की टिकट बुकिंग भी कोडरमा से बंद कर दी गई है। त्योहारी मौसम में रेलवे के इस निर्णय से यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी।

पहले से टिकट करा चुके यात्रियों की बढ़ी दुश्‍वारियां

हावड़ा-जोधपुर और हावड़ा बीकानेर एक्सप्रेस दोनों ही ग्रैंड काॅर्ड सेक्शन की अत्यंत महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं। कोडरमा से ठहराव हट जाने से उन यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी, जिन्होंने पहले से इन ट्रेनों में टिकट बुक करा लिया है। वहीं अब कोडरमा आने वाले यात्रियों को भी गंतव्य स्टेशन पर ट्रेन न रुकने की वजह से दूसरे स्टेशन पर उतर कर विकल्प तलाशना होगा। इन ट्रेनों से कोडरमा आने वाले यात्रियों को अब गया या पारसनाथ में उतर कर कोडरमा के लिए ट्रेन या बस ढूंढ़नी होगी।

रेलवे के निर्णय से यात्रियों में नाराजगी

ट्रेनों के ठहराव हटाने के रेलवे के निर्णय से यात्रियों में काफी नाराजगी है। उनका कहना है कि इससे पहले पारसनाथ स्टेशन पर भी इन ट्रेनों का ठहराव नहीं दिया गया था। काफी प्रयास के बाद ठहराव शुरू हो सका। अब जाकर कोडरमा से ठहराव हटा दिया गया, जबकि इन दोनों ट्रेनों में कोडरमा के साथ-साथ बिहार के यात्री भी सफर करते हैं। हर दिन बड़ी संख्या में यात्रियों के सफर करने के बाद भी ठहराव हटाने का निर्णय उचित नहीं है।

इन तिथियों से बंद होगा ठहराव

- 12307 हावड़ा -जोधपुर एक्सप्रेस दो अक्टूबर से कोडरमा में नहीं रुकेगी।

- 12308 जोधपुर -हावड़ा एक्सप्रेस चार अक्टूबर से कोडरमा में नहीं रुकेगी।

- 22307 हावड़ा - बीकानेर एक्सप्रेस तीन अक्टूबर से कोडरमा में नहीं रुकेगी।

- 22308 बीकानेर - हावड़ा एक्सप्रेस तीन अक्टूबर से कोडरमा में नहीं रुकेगी।

Edited By: Deepak Kumar Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट