Move to Jagran APP

श्री साईं और श्री शक्ति के पांच ठिकानों पर आयकर सर्वे, GST चुराने वाले सकते में Dhanbad News

श्री साईं और श्री शक्ति ने कोलकाता से व्यापक पैमाने पर खरीदारी की थी। इसी खरीदारी में जीएसटी चोरी करने का मामला सामने आया। वहां के अधिकारियों ने धनबाद आयकर विभाग को अवगत कराया।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 08:22 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 08:22 AM (IST)
श्री साईं और श्री शक्ति के पांच ठिकानों पर आयकर सर्वे, GST चुराने वाले सकते में Dhanbad News
श्री साईं और श्री शक्ति के पांच ठिकानों पर आयकर सर्वे, GST चुराने वाले सकते में Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। चार करोड़ रुपये की जीएसटी हेराफेरी के मामले में आयकर विभाग ने धनबाद के दो उद्योगों के पांच ठिकानों पर गुरुवार को सर्वे शुरू किया जो देर रात तक जारी थी। सर्वे निरसा स्थित श्री साईं और श्री शक्ति इंडस्ट्रीज के मालिकों के घरों में किया जा रहा है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि दोनों कंपनियों ने कोलकाता से व्यापक पैमाने पर खरीदारी की थी। इसी खरीदारी में जीएसटी चोरी करने का मामला सामने आया। इसके बाद जीएसटी पश्चिम बंगाल के अधिकारियों ने आयकर विभाग धनबाद को मामले से अवगत कराया। इस मामले पर संयुक्त निदेशक मनीष झा के निर्देश पर आयकर अन्वेषण विभाग ने टीम बनाकर निरसा स्थित दोनों कंपनियों के साथ इनके मालिक दीपक जैन, पंकज अग्रवाल, संदीप भाटिया, निशांत सिंह और केडिया के वीआइपी कॉलोनी पॉलीटेक्निक रोड बेकारबांध स्थित आवास में सर्वे कार्य प्रारंभ किया गया। उपरोक्त कारोबारी कोयला और सीमेंट से बनने वाली ईंट के कारोबार से जुड़े हुए हैं।

सर्वे कार्य के लिए अलग-अलग टीम लगाई गई है। टीम का नेतृत्व आयकर अन्वेषण विभाग के आशीष कुमार कर रहे हैं। जांच में सामने आया है कि इन दोनों उद्योगों द्वारा सारा व्यवसाय नकद लेन-देन से किया जाता था। श्री साईं कोल एंड कोक जहां कोयला का कारोबार करती है, वहीं श्री शक्ति इंडस्ट्री ईंट और सीमेंट के पेवर ब्लॉक बनाने से जुड़ी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.