Move to Jagran APP

कनकनी गोलीकांड में पुलिस ने देर रात एक को उठाया

संवाद सहयोगी लोयाबाद कनकनी में तीन दिन पहले हुए बमों के धमाके व गोलीबारी के मामले में लोया

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 09:37 PM (IST)
कनकनी गोलीकांड में पुलिस ने देर रात एक को उठाया
कनकनी गोलीकांड में पुलिस ने देर रात एक को उठाया

संवाद सहयोगी, लोयाबाद: कनकनी में तीन दिन पहले हुए बमों के धमाके व गोलीबारी के मामले में लोयाबाद थाना की पुलिस ने रविवार की रात गोधर में छापेमारी कर एक युवक को हिरासत में लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उस युवक को हिरासत में लिए जाने के बाद स्वजन सोमवार को लोयाबाद थाना पहुंचे। स्वजनों ने उसे निर्दोष बताते हुए मुक्त करने की मांग की। थानेदार से कहा कि घटना के समय वह सेंटरिग का काम कर रहा था। 24 सितंबर को कनकनी में आई नई आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार द्वारा काम शुरू किए जाने पर नियोजन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कंपनी का काम बंद करवा दिया था। आरोप है कि कंपनी के समर्थकों के द्वारा बम विस्फोट व फायरिग की गई थी।

loksabha election banner

----------

जख्मी विशाल ने छह नामजद सहित 30 अज्ञात के खिलाफ थाना में दी शिकायत

संस, लोयाबाद: कनकनी में हुए बम विस्फोट व गोली चालन की घटना में जख्मी विशाल कुमार रवानी ने लोयाबाद थाना में शिकायत कर मामला दर्ज करने का आग्रह किया है। पुलिस उसके फर्द बयान के आधार पर मामला दर्ज कर अनुसंधान कर रही है। पुलिस के समक्ष दिए बयान में उसने किसी को नामजद नहीं किया था, लेकिन इस शिकायत पत्र में हरेंद्र चौहान, अरुण चौहान, निर्मल चौहान, नंदन चौहान, रोशन पासवान, रमेश गुप्ता एवं अन्य 30 युवकों को आरोपित किया है। शिकायत में कहा है कि आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार में उसकी बहाली चालक के पद पर हुई थी। पुलिस की मौजूदगी में कार्य जैसे शुरू हुआ ही था कि अचानक भारी संख्या में मुंह पर गमछा बांधे कई लोग वहां पहुंच गए, जहां 144 लगी हुई है। वे लोग हंगामा करने लगे। आरोपितों ने सोची समझी साजिश के तहत जान मारने की नियत से उसे गोली मार दी। उसे यह पता नहीं है कि घायल होने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में किसने भर्ती कराया। पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर जब उसका फर्द बयान लिया था उस समय में वह होशो-हवास में नहीं था।

--------------

विशाल रवानी के फर्द बयान पर मामला दर्ज हो चुका है। जिस समय वह अपना बयान दर्ज करा रहा था उस समय वह होश में था। यदि कोई बार बार लिखित शिकायत देकर अपना बयान बदलता है तो उस पर कार्रवाई नहीं की जाती है।

चुन्नू मुर्मू , थानेदार

----------------------

मजदूरों ने निष्पक्ष जांच की मांग की

संस, लोयाबाद: सोमवार की शाम को मजदूरों के एक पक्ष ने प्रेसवार्ता कर कहा कि कनकनी में हुए बम धमाके व गोली की घटना के मामले में उन लोगों पर झूठा मुकदमा दर्ज किया गया है। मजदूरों ने पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि वे 24 सितंबर को आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार में काम करने गए थे। पुलिस ने उन सभी को पूरी तरह से जांच कर आउटसोर्सिंग स्थल पर भेजा था। इसके बावजूद उनलोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया। मजदूरों ने वरीय पुलिस अधिकारियों से लोयाबाद थाना प्रभारी चुन्नू मुर्मू को हटाने की मांग की। वार्ता में संजय चौहान, राजेश रविदास, पवन कुमार, चंद्रमा चौहान, रोहित चौहान, रवींद्र चौहान, उदय कुमार, छोटू कुमार आदि शामिल थे।

----------------

आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार को ब्लैकलिस्टेड करने की मांग

संवाद सहयोगी, लोयाबाद: कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो, राज कुमार महतो, असलम मंसूरी सहित अन्य लोगों पर दर्ज कराई गई प्राथमिकी से अनुसूचित जनजाति के लोगों में आक्रोश है। समाज के लोगों ने विधायक ढुलू महतो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधायक के खिलाफ व जिला प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर रणधीर वर्मा चौक पर धरना देने की घोषणा की गई। आउटसोर्सिंग कंपनी राम अवतार को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग की। सोमवार को लोयाबाद में समाज के लोगों ने कनकनी में बम गोलीबारी कांड के लिए विधायक ढुलू महतो को जिम्मेदार ठहराया। जिला मुसहर सेवा संघ के अध्यक्ष बलराम हरिजन, बीर चौहरमल संघ के जिला सदस्य व पासवान समाज के नेता अजय पासवान, मनोज कुमार भुइयां ने संयुक्त रूप से पत्रकारों से कहा कि विधायक अनुसूचित जाति के लोगों का शोषण और दमन करते रहे हैं। हरिजन एक्ट को एक बड़ा हथियार बना लिया है। बाघमारा में गुंडा राज चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है ताकि शरीफ लोग भय से उनकी मुखालफत न करे। नेताओं ने कहा कि दलित आयोग में भी इस बात को लेकर शिकायत की जाएगी, ताकि भविष्य में अनुसूचित जाति के लोगों का कोई गलत इस्तेमाल नहीं कर सके। नेताओं ने विधायक पर समाज के लोगों को अपने हिसाब से इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया। कहा कि जलेश्वर महतो ने आज तक न तो किसी पर हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया है और न ही किसी अनुसूचित जाति के लोगों का शोषण व दमन किया है। मौके पर कृष्णा राम, राजू दास, राजू तुरी, शंकर भुइयां, प्रकाश बाउरी, डब्लू पासवान, मनोज पासवान, रमेश हाड़ी, सुदेश पासवान, गोपाल भुइयां आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.