जागरण संवाददाता, धनबाद: अग्निपथ योजना के विरोध में देश के अलग-अलग हिस्से में हुए विरोध प्रदर्शन का दौर अब धीरे-धीरे थमने लगा है। रेलवे ने ट्रेनों के सामान्य होने का भी दावा कर दिया है। बावजूद अब तक ट्रेनें रद हो रही हैं। रेलवे ने 23 जून को चलने वाली कई ट्रेनों को रद करने का एलान कर दिया है।

आज पश्चिम बंगाल से पंजाब और राजस्थान जानेवाली ट्रेनें रद हैं। बिहार से केरल जानेवाली ट्रेन भी नहीं चलेगी। बोकारो और गोमो होकर चलने वाली इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस भी आज रद कर दी गई है। संताल को बिहार से जोड़ने वाली  ट्रेन के पहिए आज भी थम गए हैं। यात्रियों की मुश्किलें अभी कम होनेवाली नहीं हैं। बंगाल, झारखंड को बिहार और उत्तर प्रदेश से जोड़ने वाली ट्रेनें अगले कई दिनों तक नहीं चलेंगी। आसनसोल-वाराणसी मेमू एक्सप्रेस को पहले ही आसनसोल से 25 जून तक और वाराणसी से 26 जून तक रद करने की घोषणा हो चुकी है। अब बरकाकाना से डेहरी आन सोन और वाराणसी जानेवाली पैसेंजर ट्रेनों को अगले कई दिनों तक रद करने का एलान कर दिया गया।

रेलवे की ओर से बताया गया कि 24 जून से नौ जुलाई तक बगहा विशुनपुर स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग और कमिशनिंग काम होगा। इस दौरान नान इंटरलाकिंग भी किया जाएगा। इसके मद्देनजर कई ट्रेनें नौ से 10 जुलाई तक रद रहेंगी।  ट्रेनों के रद होने का सीधा असर झारखंड के हजारों यात्रियों पर पड़ेगा।

23 जून को रद की गई ट्रेनें

- 18623 इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस

- 12325 कोलकाता-नांगलडैम एक्सप्रेस

- 12315 कोलकाता- उदयपुर अनन्या एक्सप्रेस

- 13235 साहिबगंज-दानापुर एक्सप्रेस

- 13236 दानापुर-साहिबगंज एक्सप्रेस

- 22644 पटना-एर्नाकुलम एक्सप्रेस

नौ और 10 जुलाई तक रद होनेवाली ट्रेनें

- 03341 बरकाकाना - डेहरी आन सोन पैसेंजर 24 जून से नौ जुलाई तक रद

- 03342 डेहरी आन सोन - बरकाकाना पैसेंजर 24 जून से नौ जुलाई तक रद

- 03359 बरकाकाना - वाराणसी पैसेंजर 28 जून से नौ जुलाई तक रद

- 03360 वाराणसी  - बरकाकाना पैसेंजर 29 जून से 10 जुलाई तक रद

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

Edited By: Deepak Kumar Pandey