धनबाद : आइआइटी आइएसएम के विद्यार्थियों के संस्थान कर्मज्योति की ओर से सेनेटरी पैड दान को लेकर चलाए जा रहे अभियान को आइआइटीयन ने प्रमुखता से लिया है। सेनेटरी पैड दान में छात्र बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। कैंपस में चार जगह ओपल, रोजलिन, मेन कैंटीन तथा कॉफी शॉप में बॉक्स लगाए गए हैं।

इस अभियान से जुड़ी जेआरएफ छात्रा शालिनी ने बताया कि दस सितंबर तक जितने भी सेनेटरी पैड जमा होंगे, सभी पैड को गोविंदरपुर सेंटर व वासेपुर सेंटर से जुड़ी छात्राओं के अलावा कैंपस के समीप स्थित स्लम एरिया में वितरित किया जाएगा। शालिनी ने बताया कि सेनेटरी पैड को लेकर आज भी लोगों में भ्रांतियां और झिझक है।

इस अभियान का उद्देश्य न केवल सेनेटरी पैड जमा करना है, बल्कि महिलाओं व छात्राओं को इसके प्रति जागरूक करना भी है। उन्होंने बताया कि जागरूकता के लिहाज से इस अभियान को सोशल मीडिया के माध्यम से चलाया जा रहा है। वहीं, पेटीएम के माध्यम से दूसरे राज्यों के लोग भी अपना योगदान दे रहे हैं। शालिनी ने बताया कि करीब दो सौ से भी अधिक सेनेटरी पैड जमा किया जा चुका है। अभियान खत्म होने तक यह संख्या और बढ़ेगी।

-----------

कंप्यूटर साइंस के छह छात्रों को पीपीओ

जागरण संवाददाता, धनबाद : आइआइटी आइएसएम में पीपीओ (प्री प्लेसमेंट ऑफर) व इंटर्नशिप के लिए लगातार कंपनियां आइएसएम पहुंच रही हैं। इसके तहत अब तक 80 से भी अधिक छात्रों को पीपीओ तथा 100 से भी अधिक छात्रों को इंटर्नशिप मिल चुकी है। शनिवार को गोल्डमेन सेच कंपनी ने छह छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर दिया। ये सभी छात्र कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनिय¨रग के हैं।

Posted By: Jagran