जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है तो दूसरी ओर जिला प्रशासन अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण से जोड़ने की कवायद में जुटा है। काफी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्र पर आकर वैक्सीन ले रहे हैं तो कुछ लोगों के मन में वैक्सीन लेने के बाद कई तरह के सवाल भी होते हैं। इन सवालों और परेशानियों के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है।

धनबाद जिले में किसी तरह की समस्‍या के लिए टोल फ्री नंबर 9608264821 पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं। आए दिन लोग बुखार, बदन दर्द की शिकायत भी कर रहे हैं। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि टीका लेने के बाद कुछ लोगों ने छोटी मोटी शिकायतें आती हैं, लेकिन इससे घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। टोल फ्री नंबर पर संपर्क करने के बाद बेहतर परामर्श लोगों को मुहैया कराई जा रही है।

टीका के बाद ऐसे हो सकते हैं लक्षण: डॉ राणा ने बताया कि टीका लेने के बाद उल्टी होना, पेट दर्द होना, बदन दर्द होना, बुखार होना या और भी कोई तकलीफ हो तो तुरंत दिए गए नंबर पर फोन कर इसकी जानकारी जरूर दें।

शनिवार से सभी टीकाकरण केंद्रों पर लगेगी वैक्सीन: डॉ राणा ने बताया कि जिले में 18000 वैक्सीन की डोज पहुंच चुकी है। शनिवार से सभी पंचायत, निजी अस्पताल समेत अन्य चिह्नित टीकाकरण केंद्रों पर लोगों को वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने लाभुकों से टीकाकरण केंद्र पर आकर टीका लेने की अपील की है। उन्होंने बताया कि जिला में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में जरूरी है कि मास्क जरूर पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करें।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021