धनबाद, जेएनएन। शहर के रणधीर वर्मा चौक पर विभिन्न मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं की तबीयत बिगड़ने के बाद प्रशासन हरकत में आया। सीओ प्रशांत कुमार लायक भूख हड़ताल पर बैठे झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन के सदस्यों से मिलने पहुंचे। साथ ही पूजा तक भूख हड़ताल को स्थगित करने की अपील की। सीईओ एसडीओ के निर्देश पर यहां पहुंचे थे।

सीओ ने हड़ताली युवकों को बताया कि फिलहाल दुर्गा पूजा चल रहा है। ऐसे में प्रशासन के तमाम आला अधिकारी पूजा में लगे हुए हैं। ऐसी स्थिति में पूजा तक आंदोलन को स्थगित किया जाए। पूजा के बाद एसडीओ हड़ताली युवकों से बैठक करके उनकी समस्याएं सुनेंगे। काफी समझाने बुझाने के बाद भूख हड़ताल पर बैठे युवकों ने हड़ताल पूजा तक स्थगित कर दिया।

पीएमसीएच के तमाम कर्मचारी भी करेंगे आंदोलन

एसोसिएशन के सदस्य राजू कुमार महतो ने बताया कि फिलहाल प्रशासन की पहल पर और दुर्गा पूजा को देखते हुए हड़ताल को स्थगित किया गया है। पूजा के बाद एसडीओ से मुलाकात करेंगे। यदि इसके बाद भी मांगे पूरी नहीं हुई तो फिर से भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इस बार पीएमसीएच के तमाम कर्मचारी भी आंदोलन करेंगे।

नहीं दिया कर्मियों को वेतन और बोनस

बता दें कि पीएमसीएच में नई एजेंसी ने यहां काम कर रहे कई पुराने कर्मचारियों को पुनः नौकरी पर नहीं लिया है। इसके अलावा पुराने एजेंसी ने अपने कर्मियों को वेतन और बोनस भी नहीं दिया है। इसके सहित कई अन्य मांगों को लेकर आउटसोर्सिंग कर्मचारी यहां भूख हड़ताल पर बैठे थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021