संवाद सहयोगी, निरसा: 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों को अब कोविशील्ड का दूसरा डोज 12 से 16 सप्ताह के बाद लगने की सरकार की अधिसूचना के बाद निरसा बीआरसीसी भवन में रविवार को टीकाकरण केंद्र खाली रहा। रविवार को मात्र 36 लोगों ने कोवैक्सीन का पहला व दूसरा डोज लिया।

दूसरी ओर 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों में कोरोना का पहला टीका लेने के लिए रविवार को भी उत्साह दिखा। पार्षद मध्य विद्यालय निरसा में 97, डिनोबिली स्कूल मैथन में 97, पाथरकुआं पंचायत भवन में 72 व कुमारधुबी हाई स्कूल में 80 लोगों ने टीका लिया। निरसा सीएचसी प्रभारी डॉक्टर रोहित गौतम ने बताया कि सरकार के नए दिशा निर्देश के अनुसार कोविशील्ड का दूसरा डोज 12 से 16 सप्ताह के बीच दिया जाना है। इस कारण कोविशील्ड का दूसरा डोज अभी नहीं दिया जा रहा है। इस कारण बीआरसीसी भवन में 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों की संख्या कम रही। रविवार होने के कारण भी लोग टीका लेने कम आए।

----------------

बाघमारा प्रखंड में 617 लोगों दिया गया टीका

संवाद सहयोगी, कतरास: रविवार को बाघमारा प्रखंड में 617 लोगों को कोरानारोधी टिका लगा, जिसमें तिलाटांड़ स्थित क्षेत्रीय अस्पताल कतरास में रविवार को पहले दिन 26 बीसीसीएल कर्मी एवं 158 गैर बीसीसीएलकर्मी को टीका लगाया गया। शिविर का उद्घाटन महाप्रबंधक एके सिंह ने किया। सोमवार को भी क्षेत्रीय अस्पताल में टीका लगाया जाएगा। क्षेत्रीय चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. वीणा तालुकदार, अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आशा मिश्र, मुख्य फार्मासिस्ट सत्येंद्र प्रसाद सिंह, फर्मासिस्ट दीपक मिश्र, सिस्टर इंचार्ज चंदना भट्टाचार्य, मानिक तिग्गा, दिनेश प्रसाद, कामेश्वर दास आदि मौजूद थे। वैक्सीनेशन में अस्पताल के सभी कर्मियों का सराहनीय योगदान रहा। इधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाघमारा में 352, पादुगोड़ा पंचायत सचिवालय में 181 लोगों को टीका दिया गया।