Move to Jagran APP

ऑपरेशन के बाद एचआइवी पीड़िता अति गंभीर, पहुंचे अधीक्षक

धनबाद पथरी होने के बाद ऑपरेशन के लिए पहले तो कई दिनों तक एचआइवी पीड़िता को चक्कर काट

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 04:26 AM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 06:39 AM (IST)
ऑपरेशन के बाद एचआइवी पीड़िता अति गंभीर, पहुंचे अधीक्षक
ऑपरेशन के बाद एचआइवी पीड़िता अति गंभीर, पहुंचे अधीक्षक

धनबाद : पथरी होने के बाद ऑपरेशन के लिए पहले तो कई दिनों तक एचआइवी पीड़िता को चक्कर काटना पड़ा, अब ऑपरेशन के बाद महिला की जान पर बन आई है। दरअसल, ऑपरेशन के बाद सिंदरी निवासी एचआइवी पीड़िता की याददाश्त कमजोर हो गई है। ऑपरेशन के बाद कुछ दिनों तक पीड़िता ठीक थी, लेकिन डिस्चार्ज से पहले उसकी स्थिति काफी गंभीर हो गई। इसके बाद उसे फिर से भर्ती कराया गया है। पीड़िता इमरजेंसी के सर्जिकल आइसीयू में भर्ती है। सूचना पर अधीक्षक डॉ. एचके सिंह व डॉक्टरों की टीम ने जाकर महिला की जांच की और उचित इलाज करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

पहले डॉक्टरों ने किया था दु‌र्व्यवहार : 21 अगस्त को एचआइवी पीड़िता पथरी का ऑपरेशन कराने पीएमसीएच आई थी। लेकिन ओपीडी में चिकित्सकों ने अलग से ऑपरेशन किट नहीं होने की बात कहकर रिम्स जाने को कह दिया था। इसकी शिकायत रांची में सचिव को की गई। सचिव के संज्ञान आने के बाद पीएमसीएच रेस हुआ। इसके बाद छह सितंबर को उसका पथरी का ऑपरेशन हुआ था।

महिला को कुछ याद नहीं

आइसीयू में भर्ती महिला को कुछ याद नहीं है। अ‌र्द्ध बेहोशी की हालत में महिला बड़बड़ा रही है। खुद को भी नहीं पहचान रही है। महिला की हालत में कोई सुधार नहीं है। इससे परिजन भी चिंतित है। धीरे-धीर प्री-कोमा की स्थिति में जा रही है। महिला का ऑपरेशन सफल रहा था, लेकिन डिस्चार्ज होने के समय उसकी तबीयत खराब हो गई। इसके बाद फिर से भर्ती कराया गया है। स्थिति खराब है, परिजनों का बताया गया है। हमलोग कोशिश में लगे हैं।

डॉ. एचके सिंह, अधीक्षक, पीएमसीएच।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.