Move to Jagran APP

प्रोजेक्ट मैनेजर को ब्लैकमेल कर 60 हजार रुपये ऐठे, महिला सहकर्मी समेत सात के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी Dhanbad News

धनबाद रेलवे यार्ड व क्रुलॉबी में काम करने वाले एक निजी प्रोजेक्ट मैनेजर से उसकी ही सहकर्मी ने 60 हजार रुपये ऐठ लिए। मैनेजर ने इसकी शिकायत धनसार थाना में दर्ज कराई है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 06:07 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 06:15 PM (IST)
प्रोजेक्ट मैनेजर को ब्लैकमेल कर 60 हजार रुपये ऐठे, महिला सहकर्मी समेत सात के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी Dhanbad News
प्रोजेक्ट मैनेजर को ब्लैकमेल कर 60 हजार रुपये ऐठे, महिला सहकर्मी समेत सात के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। धनबाद रेल स्टेशन के रेलवे यार्ड व क्रुलॉबी में कार्य करने वाले उर्मिला इंटरनेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर राजीव रंजन ने यहीं की एक स्टाफ तान्या छाबरा, उसके जीजा राजा व वार्ड 29 के पार्षद पति उपेंद्र प्रसाद समेत सात लोगों के खिलाफ धनसार थाना में लिखित शिकायत की है। शिकायत में बताया गया है कि उपरोक्त लोगों ने उन्हें ब्लैक मेल कर पांच लाख रुपये की मांग की। पैसे नहीं देने पर उनका अपहरण किया गया और 60 हजार रुपये देने के बाद ही वे इनके चुंगल से छूट पाए। वर्तमान में राजीव रंजन पटना में काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

राजीव रंजन के लिखित आवेदन के अनुसार, घटना 23 जनवरी 2020 की है। इस दिन राजीव ने क्रुलॉबी कर्मचारी तान्या को ड्यूटी पर आने के लिए फोन किया। तान्या ने फोन पर तबियत खराब होने की बात कही। इससे नाराज राजीव ने काम से निकालने की धमकी दे डाली। इसके कुछ दिन बाद तान्या अपने जीजा राज, गुड्डू पासवान, बंटी पासवान, पार्षद पति उपेंद्र प्रसाद व कैश के साथ मिलकर राजीव पर गलत आरोप लगाए तथा पुलिस में शिकायत करने की चेतावनी दी।

राजीव ने जब इसका विरोध किया गया तो एक वीडियो वायरल कर देने की धमकी देते हुए पांच लाख रुपये की मांग की गई। राजीव ने यह पैसे ही दिए तो उपरोक्त लोगों ने उनका अपहरण कर लिया और मनईटांड गोल बिल्डिंग के पास एक दुकान में ले गए। यहां उन्हें बंधक बनाकर रुपये देने के लिए दवाब बनाया गया। राजीव अपने एक अन्य साथी की मदद से इसी दुकान में 60 हजार रुपये भी मंगवाए। पैसा देने के बाद इन्हीं छोड़ा गया। राजीव इस सब से इतना भयभीत हो गया कि वह पटना चला गया।

इस बीच उन्हें एक वीडियो हाथ लगा, जिसमें उनके खिलाफ की गई साजिश का भी पता चला। इसके अलावा आरोपितों द्वारा 60 हजार रुपये लेते हुए भी वीडियो सामने आया। वहीं, लॉकडाउन में थोड़ी राहत मिली तो राजीव ने इन सभी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए आवेद दिया है। जिस वीडियो की बात राजीव ने की है उसमें एक व्यक्ति पैसे दूसरे को देता है। दूसरा व्यक्ति पैसा गिनता है और रख लेता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.