जागरण संवाददाता, बोकारो। झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय नेतृत्व में जिला अध्यक्ष हीरालाल मांझी के नेतृत्व वाली टीम पर भरोसा जताते हुए तीसरी बार उन्हें जिला अध्यक्ष की कमान सौंपी है। टीम में पूर्व की तरह जयनारायण महतो को जिला सचिव तथा अशोक मुर्मू को जिला का कोषाध्यक्ष बनाया गया है। जबकि उपाध्यक्ष के तौर पर दो नए नाम गोमिया के गिरधारी महतो तथा चंदनकियारी से गत चुनाव में प्रत्याशी रहे जिला परिषद सदस्य विजय रजवार को शामिल किया गया है । वहीं मोहन मुर्मू को फिर से जिला उपाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया है।

10 दिनों के अंदर जिला कमेटी और प्रखंड कमेटी गठित करने का निर्देश

पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय बोकारो सहित सभी जिला अध्यक्षों को निर्देशित किया है कि आपने जिला के अंतर्गत आने वाले सभी केंद्रीय समिति के पदाधिकारी और केंद्रीय सदस्यों के साथ बैठक कर अगले 10 दिनों के अंदर प्रखंड समितियों का गठन करते हुए उसकी विस्तृत सूची केंद्रीय कार्यालय को उपलब्ध कराएं । नवगठित जिला समिति को अपने जिला समिति के विस्तार का भी निर्णय लेना है । इसके लिए जिले के अंतर्गत निवास करने वाले केंद्रीय समिति के पदाधिकारियों के लिए सदस्यों के साथ बैठक कर जिला समिति का पुनर्गठन करना है।

सीएम के करीबी हैं हीरालाल मांझी

माना जाता है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबियों में से एक हीरालाल मांझी है । उनके नेतृत्व में जहां बेरमो चुनाव व उपचुनाव में गठबंधन के उम्मीदवार को जीत मिली। वहीं गोमिया और चंदनकियारी में भी संगठित तौर पर पार्टी का विस्तार हुआ है। उनके सक्रियता को ध्यान में रखकर केंद्रीय नेतृत्व ने तीसरी बार जिला की कमान हीरालाल मांझी को सौंपा है। संगठन के स्तर पर उनके नेतृत्व कई बड़े आंदोलन व काम हुए हैं।

Edited By: Mritunjay