जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद में सावन अब झूम कर आ गया है। आसमान को काले बादलों ने घेर लिया है। देर रात से शुरू हुई बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार मूसलधार बारिश के साथ बीच-बीच में तेज हवा भी चल रही है। जोरदार बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर के ज्यादातर हिस्सों की सड़कों पर पानी भर गया है। मुहल्लों में तालाब जैसी स्थिति बन गई है। लगातार बारिश से मिट्टी गीली हो जाने के कारण बीडीओ आफिस का भारी भरकम पेड़ उखड़ कर गिर गया। बारिश के कारण वहां लोग नहीं थे, वरना दुर्घटना हो सकती थी। इसके कुछ ही देर बाद हीरापुर हटिया मोड़ से गोल्फ ग्राउंड जानेवाली सड़क पर पेड़ गिरा। पेड़ गिरने की तीसरी घटना डीसी आफिस के ठीक सामने हुई जहां बीच सड़क पर बड़ा सा पेड़ उखड़ कर गिर गया। मेन रोड पर पेड़ गिर जाने से यातायात प्रभावित हो गई है। किनारे में पैदल और छोटी गाड़ियां ही निकल रह हैं। बड़ी गाड़ियों को डाकघर के सामने वाली सड़क से मुड़ना पड़ रहा है। बारिश के कारण पेड़ों को हटाने का काम भी अभी शुरू नहीं हो सका है।

दूसरी ओर, गड‌्ढे वाली सड़कों पर जल जमाव होने से हादसे की संभावना बढ़ गई है। धैया मेन रोड पर मंडल बस्ती के पास सड़क पर नाली का पानी छोड़े जाने से पूरी सड़क तालाब में तब्दील हो गई है। सड़क के बीचोबीच बने गड्ढे से वाहन दुर्घटनाग्रस्त भी हो रहे हैं। इससे कुछ ही दूरी हंस विहार कालोनी के रास्ते में जल जमाव से कालोनी का रास्ता तालाबनुमा बन गया है। बारिश के साथ मेन रोड की नाली का पानी यहीं पहुंच रहा है जिससे स्थिति नारकीय हो गई है।

एक साथ बने दो लो प्रेशर से धनबाद में नान स्टाफ बारिश

मौसम विभाग की माने तो एक साथ बने दो लो प्रेशर से धनबाद में नान स्टाफ बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार की ओर बढ़ रहा है। अगले दो-तीन दिनों में इसके दक्षिणी बिहार होकर उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में जाने की संभावना है। दूसरी ओर, उत्तर प्रदेश के मध्य हिस्से में दक्षिणी भाग में नये लो प्रेशर ने जन्म ले लिया है। इससे मानसून के बादल भी मिल रहे हैं। दो सिस्टम की सक्रियता से गुरुवार की देर से धनबाद का मौसम बदल गया है।

Edited By: Atul Singh